यूपी में बारिश का रेड अलर्ट, 17 और 18 सितंबर को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते राज्यभर के सभी स्कूल और कॉलेजों को अगले दो दिन बंद रखने का आदेश जारी किया है. 17 और 18 सितंबर को भारी बारिश की आशंका है.

यूपी में बारिश का रेड अलर्ट, 17 और 18 सितंबर को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश
फाइल फोटो.
Play

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भारी बारिश से तबाही का दौर जारी है. इसी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दो दिन यानी 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है. सीएमओ की तरह से ये जानकारी गुरुवार को साझा की गई है.

गुरुवार को 10 लोगों की गई जान

दरअसल, गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. मूसलाधार बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद रहे और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया.  मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है. अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने वाली हैं. सिर्फ गुरुवार को हुई बारिश ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

ये भी पढ़ें:- 3000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी Hero की बाइक्स और स्कूटर, इस दिन लागू होगी नई कीमतें

IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिन यूपी में तेज बारिश होने की चेतावनी दी है. विभाग ने बाराबंकी, लखनऊ, गाजियाबाद, अयोध्या, सुल्तानपुर मथुरा, सीतापुर, संभल, मुरादाबाद, शामली, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, बागपत, हापुड़, मेरठ, इटावा, हमीरपुर, बलिया, जालौन, औरैया, ललितपुर और फर्रुखाबाद जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि कानपुर नगर, कन्नौज, गौतम बुद्ध नगर, फतेहपुर, कानपुर देहात, हरदोई, न्नाव, अलीगढ़ व बांदा जैसे जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.