UP Bypolls: मतदान के बाद अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- पुलिस लोगों को नहीं डालने दे रही वोट
Advertisement

UP Bypolls: मतदान के बाद अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- पुलिस लोगों को नहीं डालने दे रही वोट

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने धांधली के आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) के अलावा दूसरी सीटों पर भी जनता को वोट नहीं डालने दे रही है.

UP Bypolls: मतदान के बाद अखिलेश का बड़ा आरोप, बोले- पुलिस लोगों को नहीं डालने दे रही वोट

Mainpuri By-Election 2022: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट के अलावा रामपुर और खतौली विधानसभा (UP Assembly Bypolls) सीट पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने धांधली के आरोप लगाए हैं. अखिलेश ने मतदान के बाद पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) के अलावा दूसरी सीटों पर भी जनता को वोट नहीं डालने दे रही है.

लोगों को वोट डालने से रोक रही पुलिस: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पुलिस और प्रशासन पर मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव में मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग (Election Commission) इससे जुड़ी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है.

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मतदान के बाद मैनपुरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पुलिस को आखिर क्या हिदायत दी गई है. उनसे मैनपुरी में लोगों को मतदान करने से रोकने के लिए कहा गया है. रामपुर में भी प्रशासन लोगों को वोट नहीं डालने दे रहा. उपचुनाव में हर हथकंडा अपनाया जा रहा है ताकि लोग वोट डालने के लिए बाहर ही न निकलें. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पूरी छूट दी गई है. वे शराब बांट रहे हैं और सपा को नुकसान पहुंचाने के लिए हर तरीका अपना रहे हैं.'

मैनपुरी जिलाधिकारी नहीं उठा रहे फोन: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया कि मैनपुरी के जिलाधिकारी फोन नहीं उठा रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैनपुरी के जिलाधिकारी ने अपना फोन किसी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दे रखा है. आखिर कोई अधिकारी ऐसा कैसे कर सकता है. खासकर तब जब चुनाव हो रहा हो. निर्वाचन आयोग को कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा है. वह हमारी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है. वे वही कर रहे हैं जो सरकार ने उनसे कहा है.'

अखिलेश यादव ने सैफई में डाला वोट

सपा के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सैफई पहुंचे और अपना वोट डाला. इस दौरान उनकी पत्नी और मैनपुरी से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) भी मौजूद रही और मतदान किया. वोट देने के बाद अखिलेश ने कहा कि यहां जो भी विकास आप देख रहे हैं, वो सभी नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की देन है. लोग उन्हें याद करके उनके पक्ष में वोट दे रहे हैं और यहां हम अच्छे अंतर से जीतेंगे.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news