यूपी निकाय चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी खोला खाता, मिलीं 20 सीटें
Advertisement

यूपी निकाय चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी खोला खाता, मिलीं 20 सीटें

दसअसल, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी इन चुनावों के जरिये राज्‍य में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी थी और इन सीटों पर जीत के साथ ही उसने राज्‍य में अपना खाता खोल लिया. 

असदुद्दीन ओवैसी का फाइल फोटो...

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश निकाय चुनावों में पहली बार उतरी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने अपना खाता खोल लिया. इन चुनावों में जनता ने पार्टी के 12 निगम पार्षद चुने. इसके साथ ही 4 नगर पालिका परिषद सदस्य भी निर्वाचित हुए. इसके अलावा एक नगर पंचायत अध्यक्ष और तीन नगर पंचायत सदस्‍य भी चुने गए.

  1. एआईएमआईएम ने अपना खाता खोला.
  2. पार्टी के 11 निगम पार्षद चुने गए.
  3. इन चुनावों के जरिये पार्टी राज्‍य में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी थी.

नगरीय निकाय चुनाव में शाम 5 बजे तक जारी चुनाव परिणाम में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्‍व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने ये सीटें हासिल कीं. पार्टी ने पूरे दम-खम के साथ इन चुनावों में लड़ने का ऐलान किया था. दसअसल, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी इन चुनावों के जरिये राज्‍य में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी थी और इन सीटों पर जीत के साथ ही उसने राज्‍य में अपना खाता खोल लिया. 

उल्‍लेखनीय है कि इन चुनावों में बीजेपी भारी बढ़त की ओर है, जबकि नगर निगम में उसके बाद बसपा दूसरे नंबर पर है. खास बात यह भी है कि इन चुनावों में पहली बार आम आदमी पार्टी ने भी कुछ सीटों पर जीत हासिल की है. शाम चार बजे तक जारी परिणामों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने नगर निगम पार्षद की दो, नगर पालिका परिषद सदस्य की छह, नगर पंचायत अध्यक्ष की एक जबकि नगर पंचायत सदस्य की 14 सीटों पर कब्‍जा जमा लिया. इस तरह यह पार्टी पहली बार यूपी में आप अपना खाता खोलने में कामयाब रही. आम आदमी पार्टी के लिए यह जीत इसलिए भी खास है, क्‍योंकि यह पार्टी फिलहाल अपनी स्‍थापना के पांच साल का जश्‍न मना रही है. 

LIVE: UP Civic Polls Results, निकाय चुनाव में बीजेपी का परचम, पीएम मोदी ने सीएम योगी को दी बधाई

Trending news