BJP संसदीय बोर्ड में जल्द होगी CM योगी की एंट्री! 11 सदस्यीय इकाई में अभी 4 पद खाली
Advertisement

BJP संसदीय बोर्ड में जल्द होगी CM योगी की एंट्री! 11 सदस्यीय इकाई में अभी 4 पद खाली

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की संसदीय बोर्ड (Parliamentary Board) में कुल 11 सदस्य होते हैं जिनमें चार रिक्तियां हैं, क्योंकि वर्तमान में संसदीय बोर्ड में सिर्फ 7 सदस्य ही हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को जल्द ही अपने संसदीय बोर्ड (Parliamentary Board) का सदस्य बना सकती है. पार्टी में फिलहाल योगी को संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाने की चर्चा जोरों पर है.

  1. बीजेपी संसदीय बोर्ड में यूपी सीएम योगी की एंट्री!
  2. भारतीय जनता पार्टी जल्द ले सकती है फैसला
  3. बोर्ड में फिलहाल 7 सदस्य, 4 पद अभी खाली

संसदीय बोर्ड में अभी 4 पद खाली

बता दें कि बीजेपी संसदीय बोर्ड में अभी 4 पद खाली हैं. सुषमा स्वराज और अरुण जेटली के निधन बाद उनकी जगह कोई नियुक्ति नहीं हुई. वहीं थावरचंद्र गहलोत के राज्यपाल बनने के बाद बनी जगह पर भी किसी को नियुक्ति नहीं दी गई. इसी तरह वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने पर भी बोर्ड का एक पद रिक्त हो गया था. ऐसे में बीजेपी जल्द ही इस 11 सदस्यी बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- 'द कश्मीर फाइल्स' पर बोले पवार, कहा- दुर्भाग्य! सत्ता में बैठे लोगों ने इसका किया प्रचार

संसदीय बोर्ड की अहमियत

बीजेपी का संसदीय बोर्ड वह इकाई है जो संसद और राज्यों की विधान सभाओं में व्यापक नीति बनाने के लिए जिम्मेदार होती है. फिलहाल इस बोर्ड में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री बी एल संतोष समेत 7 सदस्य है. बोर्ड की पिछली बैठक की बात करें तो दस मार्च को पांच में से चार राज्यों के चुनावी नतीजे अपने पक्ष में आने पर गुरुवार देर शाम भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गड़करी और राजनाथ सिंह शामिल हुए थे. 

Trending news