गोखरपुर से दिल्ली की नई उड़ान का तोहफा, मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement

गोखरपुर से दिल्ली की नई उड़ान का तोहफा, मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

स्पाइस जेट (सिटिंग कैपेसिटी 72) एटीआर की जगह अब स्पाइस जेट बोइंग 186 यात्रियों की क्षमता वाला विमान गोरखपुर से दिल्ली की उड़ान भरेगा. यह विमान गोरखपुर से दिल्ली की दूरी 80 मिनट में तय करेगा. 

(फोटो साभार - @myogiadityanath)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में रामनवमी के अवसर पर गोरखपुर वासियों के लिए स्पाइस जेट के विमान को हरी झण्डी दिखाकर एक नई उड़ान का तोहफा दिया. एक सरकारी प्रवक्ता ने कि एक कार्यक्रम में गोरखपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने स्पाइस जेट के विमान की पहली उड़ान को हरी झण्डी दिखाई. इस अवसर पर प्रदेश के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘‘नन्दी’’ भी उपस्थित थे.

दिल्ली से गोरखपुर की दूरी  80 मिनट में होगी पूरी
उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आवागमन की दृष्टि से गोरखपुर के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा. स्पाइस जेट (सिटिंग कैपेसिटी 72) एटीआर की जगह अब स्पाइस जेट बोइंग 186 यात्रियों की क्षमता वाला विमान गोरखपुर से दिल्ली की उड़ान भरेगा. यह विमान गोरखपुर से दिल्ली की दूरी 80 मिनट में तय करेगा और इसका किराया 2,999 रुपए होगा.

इस सुविधा के उपलब्ध हो जाने से अब साधारण लोग भी गोरखपुर से दिल्ली के बीच हवाई यात्रा कर सकेंगे. स्पाइसजेट बोइंग का किराया कम होने के कारण ऐसा हो रहा है. आज इसकी पहली उड़ान यात्रियों से भरी रही.

मोदी सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है : योगी
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बलरामपुर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से नवनिर्मित भाजपा कार्यालय का लोकार्पण किया . इस अवसर पर मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के सबका विकास हो रहा है. केंद्र और प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे पर लगातार काम कर रही है. केंद्र की मोदी सरकार ने 50 करोड़ लोगों का बीमा कराने का काम किया है ताकि व्यक्ति के बीमार होने या कोई हादसा होने पर उसका लाभ परिवार को मिल सके . 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लड़कियों के शादी विवाह के लिये 25-25 हजार रुपये बिना भेदभाव के दे रही है . भाजपा का लक्ष्य गरीब मजदूर किसान का विकास करना है, भाजपा सरकार बिना जाति, मजहब भेदभाव के सबका विकास करती है . उन्होंने सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारें कुछ ही जिलों में बिजली देती थी लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद सभी जिलों को बराबर बिजली मिल रही है . 

(इनपुट - भाषा)

Trending news