Rahul Gandhi ने लिखा-'सच्चे श्रीराम भक्त ऐसा नहीं कर सकते', CM योगी ने दिया करारा जवाब

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वार पर CM योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है. सीएम योगी ने लिखा है कि प्रभु श्री राम की पहली सीख है- 'सत्य बोलना.' 

Rahul Gandhi ने लिखा-'सच्चे श्रीराम भक्त ऐसा नहीं कर सकते', CM योगी ने दिया करारा जवाब
फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति से कथित मारपीट और जबरन धार्मिक नारे लगवाने के आरोपों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) घिरते दिख रहे हैं. राहुल गांधी ने इस मामले में ट्वीट कर सवाल उठाए तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पलटवार किया है.

क्या है मामला

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति ने चार अज्ञात लोगों पर गाजियाबाद में सुनसान पड़े एक मकान में ले जाकर उसे 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए मजबूर करने, पिटाई करने और दाढ़ी काटने का आरोप लगाया है. गाजियाबाद पुलिस ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है. 

राहुल का वार, योगी का पलटवार

इसी मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट किया. राहुल गांधी ने लिखा, 'मैं ये मानने को तैयार नहीं हूं कि श्रीराम के सच्चे भक्त ऐसा कर सकते हैं. ऐसी क्रूरता मानवता से कोसों दूर है और समाज व धर्म दोनों के लिए शर्मनाक है.' इसके जवाब में योगी ने लिखा है, 'प्रभु श्री राम की पहली सीख है- 'सत्य बोलना' जो आपने कभी जीवन में किया नहीं. शर्म आनी चाहिए कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी आप समाज में जहर फैलाने में लगे हैं. सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश की जनता को अपमानित करना, उन्हें बदनाम करना छोड़ दें.'

 

 

यह भी पढ़ें; नाबालिग 'दूल्हे' के लिए कोर्ट पहुंची बालिग पत्‍नी, अदालत ने सुनाया ये फैसला

क्या कहना है पुलिस का

गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि बुलंदशहर के निवासी अब्दुल समद ने अपनी शिकायत में इस तरह के आरोप नहीं लगाए हैं जैसे कि वीडियो में लगाए गए हैं. बल्कि पुलिस ने समद को जांच में शामिल होने के लिए बार-बार बुलाया, लेकिन वह कभी पुलिस के पास वापस नहीं आया. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.