UP: पूर्व विधायक के बैंक अकाउंट से ड्राइवर ने उड़ाए 30 लाख, ऐसे खुली पोल
Advertisement

UP: पूर्व विधायक के बैंक अकाउंट से ड्राइवर ने उड़ाए 30 लाख, ऐसे खुली पोल

Driver Spent Rs 30 Lakh: यूपी के वाराणसी में बीजेपी के पूर्व विधायक का ड्राइवर ने अपने मालिक के बैंक अकाउंट से 30 लाख रुपये उड़ा दिए. ड्राइवर ने पूर्व विधायक के सैलरी अकाउंट के पैसों से ऑनलाइन शॉपिंग की.

UP: पूर्व विधायक के बैंक अकाउंट से ड्राइवर ने उड़ाए 30 लाख, ऐसे खुली पोल

Driver Spent Rs 30 Lakh From Ex-MLA's Account: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी से पूर्व बीजेपी (BJP) विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह (Surendra Narayan Singh) के ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ड्राइवर ने पूर्व विधायक के सैलरीड अकाउंट से 30 लाख रुपये की खरीदारी की थी. पूर्व विधायक के ड्राइवर विवेक सिंह ने 2019 से 2021 के बीच इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू, फैशन और खाने के सामान की खरीदारी की थी.

पूर्व विधायक के अकाउंट से उड़ाए पैसे

बता दें कि सुरेंद्र नारायण सिंह 2017 से 2022 तक बीजेपी विधायक रहे. पूर्व विधायक ने अपने खाते से पैसे निकालने की शिकायत साइबर क्राइम सेल में दर्ज कराई थी.

साइबर क्राइम ब्रांच ने दर्ज की शिकायत

आईजी रेंज के सत्यनारायण ने बताया कि सुरेंद्र नारायण सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर वाराणसी रेंज की साइबर क्राइम ब्रांच ने विस्तृत जांच की और उसके परिणाम के आधार पर उनकेड्राइवर विवेक को गिरफ्तार कर लिया. उसकी सूचना पर, साइबर क्राइम पुलिस ने दो स्मार्ट टीवी, डीजे के लिए बिजली के उपकरण, एम्पलीफायर, साउंड मिक्सिंग मशीन, स्टेबलाइजर्स, लाइट, लैपटॉप, कूलर, इन्वर्टर, बैटरी और आठ लाख रुपये से अधिक मूल्य के कई और सामान बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- ताजमहल में रोके जाने के बाद जगद्गुरु परमहंस का ऐलान, अब स्थापित करेंगे शिव की प्रतिमा

परिवार के सदस्य जैसा था ड्राइवर

शुरूआती पूछताछ में विवेक ने खुलासा किया कि वो मिजार्पुर में चुनार थाने के चौकीदार के रूप में काम करता था और फरवरी 2018 में 9,000 रुपये महीने सैलरी पर विधायक के ड्राइवर के रूप में नौकरी करने लगा. विधायक के लिए काम करते हुए, विवेक उनके परिवार के सदस्य की तरह बन गया था. सिंह ने अपने उस बैंक अकाउंट की डिटेल्स दी, जिसमें उनकी सैलरी आती थी, साथ ही ड्राइवर को मोबाइल फोन भी दिया, जो एटीएम कार्ड से मोबाइल और दवाओं का भुगतान भी करता था.

ऑनलाइन शॉपिंग में उड़ाए 30 लाख

2019 में उसने अमेजॉन, फ्लिपकार्ड सहित ऑनलाइन मार्केटिंग ऐप डाउनलोड किए और उन ऐप्स के साथ एटीएम कार्ड को लिंक कर ऑनलाइन खरीदारी कर पैसा खर्च करना शुरू कर दिया. वो विधायक के मोबाइल फोन पर ओटीपी प्राप्त करने के बाद अपने निजी पते पर ऑनलाइन खरीदे गए सामानों की डिलीवरी प्राप्त करता था. 2021 तक उसने विधायक के बैंक खाते से करीब 30 लाख रुपये खर्च किए.

(इनपुट- IANS)

LIVE TV

Trending news