भाजपा जारी कर चुकी है 196 प्रत्याशियों के नाम, जानें किस जाति के कितने उम्मीदवार
Advertisement

भाजपा जारी कर चुकी है 196 प्रत्याशियों के नाम, जानें किस जाति के कितने उम्मीदवार

UP Election: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर चुकी है. पार्टी ने अभी तक 196 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

भाजपा जारी कर चुकी है 196 प्रत्याशियों के नाम, जानें किस जाति के कितने उम्मीदवार

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. राज्य की सत्ता में वापसी के लिए भाजपा कोई भी कमी नहीं छोड़ रही है. इस क्रम में भाजपा उम्मीदवारों के चयन में भी पूरी बारीकी से काम कर रही है. भाजपा अब तक 196 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. आइये आपको बताते हैं अब तक जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में भाजपा ने किस जाति के कितने प्रत्याशियों को मौक दिया है.   

  1. भाजपा जारी कर चुकी है 196 उम्मीदवारों के नाम
  2. पूर्व आईपीएस असीम अरुण को भी मौका
  3. अदिति सिंह रायबरेली सदर से लड़ेंगी चुनाव 

बीजेपी के प्रत्याशियों का जातिगत समीकरण (196)

ओबीसी- 72
दलित- 37
ठाकुर- 36
ब्राह्मण- 25
बनिया/कायस्थ- 14
पंजाबी खत्री- 3
सिख- 2
सिंधी- 1
अन्य- 5

पूर्व आईपीएस को भी मिला टिकट

भाजपा ने पूर्व आईपीएस असीम अरुण पर भी भरोसा जताया है. असीम अरुण ने कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद से वीआरएस लिया था. असीम अरुण कन्नौज सीट से भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली अदिति सिंह पर भी भाजपा ने भरोसा जताया है. अदिति सिंह को रायबरेली सदर सीट से टिकट दिया गया है.

गोरखपुर से चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ

भाजपा ने गोरखपुर शहर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और कौशाम्बी जिले की सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव मैदान में उतारा है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी अब तक 196 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 107 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. वहीं चौथी लिस्ट में भाजपा ने 85 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. भाजपा अब तक उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर चुकी है.

 

LIVE TV

Trending news