यूपी चुनाव: CM योगी का अखिलेश यादव पर निशाना, कहा- SP ने दंगाइयों को बांटे टिकट
Advertisement

यूपी चुनाव: CM योगी का अखिलेश यादव पर निशाना, कहा- SP ने दंगाइयों को बांटे टिकट

यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में सरगर्मी बढ़ने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने एसपी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई बड़े आरोप लगाए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में सरगर्मी बढ़ने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है. 

  1. 'SP ने कई दंगाइयों को दिए टिकट'
  2.  
  3. 'पहले होती थी वंशवादी राजनीति'
  4. 'पिछली सरकार में होता रहता था दंगा'

'SP ने कई दंगाइयों को दिए टिकट'

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) ने यूपी में दंगाइयों को टिकट दिए हैं. एसपी का टिकट पाने वालों की लिस्ट उठाकर देख लीजिए, उसमें कई सारे जाने-पहचाने दंगाइयों के नाम साफ पढ़ने को मिल जाएंगे. ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाने को तैयार बैठी है. 

'पहले होती थी वंशवादी राजनीति'

सीएम (Yogi Adityanath) ने कहा कि पहले यूपी में दंगे होते थे, वंशवादी राजनीति होती थी. अब उन सब पर रोक लग गई है. अब यूपी में केवल विकास की बात होती है और किसी को भी कानून के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं है. अगर कोई भी ऐसा करने की जुर्रत करेगा, उसे खामियाजा भुगतना पड़ेगा. 

'पिछली सरकार में होता रहता था दंगा'

मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) ने कहा, 'बीजेपी ने वर्ष 2017 में सत्ता में आने से पहले अपना लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था. उसमें हमने राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास को मुद्दा बनाया था. प्रदेश में उससे पहले वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति थी. इस राजनीति को बढ़ावा देकर वे लोग गरीब किसानों और आम लोगों का शोषण कर रहे थे. हर तीसरे दिन प्रदेश में दंगा होता था. इसके चलते विकास के पहिए थमे हुए थे.' 

ये भी पढ़ें- मुलायम की बहू अपर्णा ने क्यों किया BJP का रुख? अखिलेश ने इस वजह से नहीं दिया टिकट?

'हमने 5 साल में बेहतर माहौल तैयार किया'

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा , 'हम लोगों ने 5 वर्ष के दौरान प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर माहौल तैयार किया. बिना भेदभाव के नौजवानों को नौकरी दी. बेटियों की सुरक्षा के लिए बेहतर माहौल बनाया. विकास के कामों को आगे बढ़ाया. सहारनपुर में मां शाकुंभरी के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी तो मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का काम शुरू किया. वहीं अलीगढ़ में भी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया. हम अपने कामों को जनता के बीच लेकर जा रहे हैं और उम्मीद है कि जनता उन पर अपनी मोहर लगाएगी.' 

LIVE TV

Trending news