यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म, योगी सरकार ने लिया फैसला
Advertisement

यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म, योगी सरकार ने लिया फैसला

देश में लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं. ऐसे में योगी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू समाप्त करने का ऐलान किया है.

फाइल फोटो

लखनऊः  देश में लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं. इसको देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा हर तरह की पाबंदियों में छूट दी जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया है.

  1. यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म
  2. योगी सरकार ने किया फैसला
  3. पहले रात 11 से सुबह 5 बजे तक था कर्फ्यू

बरतनी होगी सावधानी

दरअसल, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के काफी कम केस आ रहे थे. ऐसे में योगी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू समाप्त करने का ऐलान किया है. बता दें कि  इससे पहले यूपी में रात 11 से सुबह 5 बजे नाइट कर्फ्यू था. हालांकि, सरकार ने इस दौरान सावधानी बरतने के भी आदेश जारी किए हैं. 

तीसरी लहर के कमजोर पड़ने पर लिया गया फैसला

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे थे. मौत के आंकड़ों में भी गिरावट देखी जा रही थी, कोरोना संक्रमण दर भी काफी नीचे आ गया था. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोरोना की तीसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही राज्य सरकार ने कई पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया था. इसी कड़ी में आज राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू को भी समाप्त करने का फैसला किया है.

इन गतिविधियों पर से भी हटा प्रतिबंध

प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटाने के साथ ही सामाजिक, खेल गतिविधियां, मनोरंजन, विवाह समारोह, सांस्कृतिक समारोह आदि पर लगे प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है. इसमें अब लोग पूर्ण क्षमता के साथ शामिल हो सकेंगे. हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना जरूरी होगा. वहीं, स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, राजनीतिक रैली, धरना-प्रदर्शन पर रोक पहले की तरह जारी रहेगी. इसके अलावा राज्य में सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 मार्च से खोले जाएंगे. इसके लिए अलग से SOP जारी की जाएगी.

  लाइव टीवी

 

Trending news