Moradabad में बदला लेने के लिए मां-बाप के सामने Minor Girl से किया Gang-Rape, जबरन शादी भी कराई
Advertisement

Moradabad में बदला लेने के लिए मां-बाप के सामने Minor Girl से किया Gang-Rape, जबरन शादी भी कराई

यूपी के एक गांव में बड़े भाई के प्रेमिका के साथ भागने पर प्रेमिका के घरवालों ने बदला लेने के लिए बेहद घिनौना तरीका अपनाया. उन्‍होंने लड़के की बहन का गैंगरेप किया और उसकी दोगुने उम्र के आदमी से जबरन शादी करा दी. 

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुरादाबाद: यूपी (UP) के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां के छजलैट थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की (Minor Girl) से माता-पिता के सामने गैंगरेप (Gang-Rape) किया गया और फिर उसकी दोगुने उम्र के व्‍यक्ति से जबरन शादी कराई गई. इस लड़की के साथ यह घिनौनी हरकत करने के पीछे एक वजह उसके भाई का पड़ोस की एक लड़की के साथ भाग जाना है.

  1. नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप 
  2. भाई के भागने की सजा दी बहन को 
  3. मां-बाप के सामने किया गैंगरेप

ये है पूरा मामला 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 16 साल की इस लड़की का भाई अपनी प्रेमिका के साथ भाग गया. जब वे दोनों नहीं मिले तो लड़की के परिजनों ने लड़के को सबक सिखाने के लिए उसके पूरे परिवार को अगवा कर लिया और फिर उसके मां-बाप के सामने उसकी नाबालिग बहन के साथ गैंगरेप किया. फिर लड़की की शादी उससे दोगुने उम्र के आदमी से करा दी. गया था. लिहाजा भाई की प्रेमिका के घरवालों ने बदला लेने के लिए यह घिनौनी हरकत की. 

29 जून के इस मामले के बाद मां-बाप को चेतावनी दी गई कि यदि वे पुलिस के पास गए तो लड़की की हत्‍या कर दी जाएगी. आरोपियों ने 4 दिन तक लड़की को बंधक बनाए रखा और 4 जुलाई को उसे छोड़ा. 

यह भी पढ़ें: Pune: पुलिस ने सेना के फर्जी अफसर को किया गिरफ्तार, 4 शादियों और 53 महिलाओं से अफेयर का हुआ खुलासा

8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

लड़की के घर पहुंचने के बाद 8 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 डी पास्को एक्ट आईपीसी की धारा 342, 354, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. एएसपी (ग्रामीण) विद्या सागर मिश्रा ने बताया, 'लड़की के वापस आकर सारी घटना बताने के बाद हमने मामला दर्ज कर लिया है. दोनों परिवार एक-दूसरे को कई सालों से जानते थे. पीड़ित लड़की के बड़े भाई का आरोपी परिवार की लड़की के साथ भागने के बाद दोनों परिवारों के बीच खटास आ गई. हम मामले की निष्‍पक्ष जांच करेंगे. आरोपियों को खोजने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं. साथ ही हम लापता हुए लड़का-लड़की को भी खोज रहे हैं.'

अमरोहा में किया गैंगरेप 

लड़की के पिता ने बताया, मेरा बेटा हमारे गांव की ही लड़की के साथ लापता हो गया. अगले दिन लड़की का पिता अपने बेटे और रिश्‍तेदारों के साथ आकर मुझे, मेरी पत्‍नी और बेटी को यह कहकर अमरोहा ले गए कि वे वहां मेरे बेटे को खोजेंगे. वहां जाकर उन्‍होंने हमें धमकाया और हमारी आंखों के सामने बेटी के साथ गैंगरेप किया. हमारे बहुत गिड़गिड़ाने के बाद भी वे नहीं माने और उसकी शादी करा दी. जब हमें वहां से छोड़ा तब हमने पुलिस को सूचना दी. 

Trending news