सोशल मीडिया पर दोस्ती कर भारतीयों को चूना लगाते थे नाईजीरियाई नागरिक, हुआ भंडाफोड़
Advertisement

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर भारतीयों को चूना लगाते थे नाईजीरियाई नागरिक, हुआ भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर उन्हें कीमती गिफ्ट भेजने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में चार नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

गौतम बुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर उन्हें कीमती गिफ्ट भेजने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में चार नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन चारों से पूछताछ कर रही है कि उनके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं.

नाईजीरियाई ठग ऐसे करते थे धोखाधड़ी

पुलिस अधिकारी राजेश एस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-28 में रहने वाले सेना के एक अधिकारी की पत्नी ने शिकायत में कहा है कि एक शख्स ने सोशल मीडिया पर उनसे दोस्ती की और खुद को विदेशी बताया. आरोपी ने पीड़िता को कीमती उपहार भेजने और उसके कस्टम (सीमा शुल्क विभाग) में फंसे होने की बात कह कर लाखों रुपये ठग लिए.

ये भी पढ़ें- क्या युवाओं को जल्दी शिकार बनाता है Omicron? जानिए क्या है जवाब

पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर-20 पुलिस ने सोमवार को शिकायत के आधार पर नाइजीरियाई मूल के चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान अब्राहिम लिंकन, सल्वेस्टर, मस्तीन और जस्टिन के रूप में हुई है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 12 मोबाइल फोन, लैपटॉप, तथा साढ़े तीन लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं.

पुलिस की पूछताछ में हुआ ये खुलासा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी खुद को अमेरिकी और ब्रिटिश बताकर भारतीयों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करते थे और फिर महंगे गिफ्ट देने के नाम पर उनके साथ ठगी करते थे. पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news