आज वाराणसी के राजनीतिक पारे को बढ़ाएंगे मोदी, राहुल, अखिलेश और माया
Advertisement

आज वाराणसी के राजनीतिक पारे को बढ़ाएंगे मोदी, राहुल, अखिलेश और माया

उत्तर प्रदेश चुनावों के अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा अध्यक्ष मायावती वाराणसी को अपना चुनावी रणक्षेत्र बनाने के लिये शनिवार को यहां पहुंचेंगे। इस तयशुदा कार्यक्रम को लेकर प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुटा है।

आज वाराणसी के राजनीतिक पारे को बढ़ाएंगे मोदी, राहुल, अखिलेश और माया

वाराणसी : उत्तर प्रदेश चुनावों के अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा अध्यक्ष मायावती वाराणसी को अपना चुनावी रणक्षेत्र बनाने के लिये शनिवार को यहां पहुंचेंगे। इस तयशुदा कार्यक्रम को लेकर प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुटा है।

जिला प्रशासन से प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार मोदी अपराह्न करीब तीन बजे अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचेंगे और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में एक घंटा आराम करने के बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर के लिये रवाना होंगे।

मोदी के हैं कई कार्यक्रम

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मोदी यहां से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित काल भैरव मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद मोदी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के लिये प्रस्थान करेंगे। उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान वह पहली बार प्राचीन मंदिर के इस शहर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बहरहाल, यह यात्रा प्रशासन के लिये परेशानी पैदा करने वाली हो सकती है और अपनी तंग गलियों के लिये मशहूर शहर में यातायात को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। प्रधानमंत्री की यात्रा और राहुल गांधी एवं अखिलेश यादव का रोड शो लगभग एक ही समय पर होने वाला है।

पिछले महीने यह रोड शो दो बार स्थगित हुआ था। जिला प्रशासन ने विशिष्ट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के साथ परामर्श कर 10 किलोमीटर लंबे मार्ग को अंतिम रूप दिया है। एसपीजी मोदी और राहुल गांधी दोनों को सुरक्षा कवर प्रदान करता है। यह रोड शो कचहरी से शुरू होकर काशी विश्वनाथ एवं काल भैरव मंदिरों के निकट गोदौलिया इलाका स्थित गिरिजाघर पर सम्पन्न होगा।

 

Trending news