UP: कोरोना टेस्ट कराने की नहीं होगी किल्‍लत, निजी लैब को मिली Covid Test की परमीशन

UP Corona: उत्तर प्रदेश में प्राइवेट लैब भी अब कोरोना टेस्ट कर सकेंगे. साथ ही दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों पर NSA लगेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए लखनऊ से टैंकर ट्रेन द्वारा बोकारो भेजे जा रहे हैं. 

UP: कोरोना टेस्ट कराने की नहीं होगी किल्‍लत, निजी लैब को मिली Covid Test की परमीशन
फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्राइवेट लैब भी अब कोरोना टेस्ट (Corona Test) कर सकेंगे. साथ ही दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों पर NSA लगेगा. इस बाबत जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  ने ट्वीट किया है. उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्राइवेट अस्पतालों और लैब के सहयोग की सराहना की है.

'मरीजों व परिजनों के साथ संवेदनशील रहें'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है, 'चिकित्सा संस्थान जहां कोविड मरीजों का इलाज हो रहा है, उन्हें विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. मरीजों व परिजनों के साथ पूरी संवेदनशीलता रखी जानी चाहिए. किसी भी प्रकार की जरूरत हो तो तत्काल प्रशासन को जानकारी दें, हर तरह की मदद दिलाई जाएगी.

 

ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ऑक्सीजन (Oxygen) की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.ऑक्सीजन लाने के लिए लखनऊ से टैंकर ट्रेन द्वारा बोकारो भेजे जा रहे हैं, जो बोकारो से ऑक्सीजन भरकर लखनऊ आएंगे. फिलहाल ऑक्सीजन ट्रेन का ट्रायल किया जा रहा है और देर रात ऑक्सीजन ट्रेन बोकारो के लिए रवाना होगी.

ACS होम ने किया निरीक्षण

ACS होम अवनीष अवस्थी ने कहा, ऑक्सीजन ट्रेन बोकारो झारखंड पहुंचेगी जहां से ऑक्सीजन टैंकर रीफिल होने के बाद ट्रेन वापस लखनऊ लौट आएगी. जिसके बाद राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. आपको बता दें राजधानी लखनऊ में लगातार ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी के चलते अस्पतालों से शिकायतें आ रही हैं ऐसे में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन ट्रेन भेजकर ऑक्सीजन मंगवाने का फैसला लिया है.

'ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करना चाहें तो सरकार करेगी मदद'

प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के इच्छुक प्राइवेट संस्थानों को भी सरकार मदद करेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है, 'कोविड के खिलाफ इस लड़ाई में निजी चिकित्सा संस्थानों का सहयोग सराहनीय है. निजी क्षेत्र के जो भी चिकित्सा संस्थान स्वयं का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करना चाहते हैं, शासन को अवगत कराएं, उन्हें हर जरूरी मदद मुहैया कराई जाएगी.' 
 

 
यह भी पढ़ें: 'सांसों के संकट' के बीच जीवन की डोर बांट रहा ये शख्‍स, अब तक बचाई 500 लोगों की जान

लगातार बढ़ रहा संक्रमण

बता दें, यूपी में आज 33,214 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. 187 लोगों की मौत हुई है. अकेले लखनऊ में आज 5902 नए मामले सामने आए हैं. यहां 2269 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं. लखनऊ में आज 21 कोरोना पीड़ितों की जान चली गई. वहीं नोएडा में 536 नए मामले आए हैं, 4 की मौत हुई है. वाराणसी में 2564 नए मामले सामनने आए हैं, 12 की मौत हुई है. 

 LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.