close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देवरिया में जन्‍माष्‍टमी पर डीजे बजा रहे थे लोग, पड़ोसी ने रोका तो कर दी हत्‍या

इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

देवरिया में जन्‍माष्‍टमी पर डीजे बजा रहे थे लोग, पड़ोसी ने रोका तो कर दी हत्‍या
देवरिया में हुई युवक की हत्‍या. फाइल फोटो

देवरिया : बरहज थाना क्षेत्र के पटेल नगर में देर रात जन्माष्टमी में रखे गए ढोल में बज रहे डीजे को मना करने पर पड़ोस में रहने वाले युवा व्‍यापारी की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. सूचना पर कस्बे में कई थानों की पुलिस और एक प्लाटून पीएसी को तैनात कर दिया गया. डीएम एसपी खुद मौके का मुआयना करने पहुंचे. डीजे प्रतिबंधित होने पर भी डीजे की अनुमति कैसे मिल गई अब इसकी भी जांच की जाएगी. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्‍य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

देवरिया के बरहज थानाक्षेत्र के पटेल नगर के रहने वाले सन्नी जायसवाल के घर के सामने छेदी मद्देशिया द्वारा जन्माष्टमी के अवसर पर ढोल रखा गया था. कल देर रात डीजे बज रहा था उसमें कुछ लोग नाच रहे थे, जिसका विरोध पड़ोस के सन्नी जायसवाल और उनके पिता मन्नू लाल जायसवाल ने विरोध किया. इसके बाद डायल 100 पुलिस पहुंची लेकिन लोगों ने खुद सुलह की बात की, जिसके बाद पुलिस लौट गई लेकिन डीजे बजाकर नाचने लगे फिर मना किया तो कुछ देर बाद सन्नी के घर पर ईंट पत्थर चलाने लगे. पिता से हाथापाई की और सन्नी की जबरदस्त पिटाई कर दी.

देखें LIVE TV

उसे जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी जबकि पिता की हालत ठीक है. सुबह इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. सूचना पर एक प्लाटून पीएसी, कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया है. क्षेत्र में पुलिस की टीम गश्‍त करने लगी. खुद डीएम एसपी ने मोर्चा संभाला. इसमें शामिल कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतक सन्नी जायसवाल की हाल ही में शादी हुई थी उनकी पत्नी गर्भवती भी है. पति की मौत के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिलाधिकारी अमित किशोर का कहना है कि पटेल नगर मोहल्ले में सन्नी जायसवाल और उनके पिता ने घर के बगल में बज रहे गाने के लिए मना किया. सूचना पर डायल 100 आई तो लोगों ने कहा कि आपसी मुहल्ले की बात है. कोई बात नहीं लेकिन उसके बाद कुछ लोग शरारती तत्व हैं. इन्होंने हमला किया जिसे पकड़ लिया गया. सन्‍नी गम्भीर से घायल था तो अस्पताल ले जाया गया लेकिन मौत हो गई. जबकि उनके पिता का इलाज कराया गया वह ठीक हैं. डीजे के मामले की मैं जांच कर रहा हैं.

एसपी डॉ श्रीपति मिश्र ने बताया कि इलाके में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का प्रोग्राम था. उसमें कुछ लोग डांस कर रहे थे. इसमें यह बात सामने आई है कि डीजे बज रहा था इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बाकी जो लोग घटना में शामिल थे, कुछ को गिरफ्तार किया गया है. अन्‍य की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.