लखनऊ में आज निकलेगी अटल जी की अस्थि कलश यात्रा
Advertisement

लखनऊ में आज निकलेगी अटल जी की अस्थि कलश यात्रा

अटल जी की अस्थि कलश यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को हाफ डे करने के निर्देश दिए हैं. 

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय ने बुधवार (22 अगस्त) को अटल जी का अस्थि कलश प्राप्त किया.

नई दिल्ली/लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार (23 अगस्त) को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय ने बुधवार (22 अगस्त) को नई दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश प्राप्त किया. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ लखनऊ पहुंचेंगे.  

अस्थियां को झूलेलाल पार्क के पास गोमती तट अस्थियां विसर्जित की जाएंगी. इसके बाद प्रदेश की विभिन्न नदियों में उनका विसर्जन किया जाएगा. आज अटल जी की अस्थि कलश यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को हाफ डे के निर्देश दिए हैं. गृहमंत्री के पहुंचने के मद्देनजर एयरपोर्ट से झूलेलाल पार्क तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: देशभर में निकाली जाएगी अटल अस्थि कलश यात्रा, PM मोदी ने प्रदेश अध्यक्षों को सौंपा कलश

अस्थि विसर्जन के दौरान लखनऊ और आस-पास के जिलों से एक लाख लोगों के जुटने के आसार हैं. इसलिए झूलेलाल पार्क में प्रशासन ने उचित इंतजाम किए हैं. जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह और महेंद्रनाथ पाण्डेय अटलजी के परिवारीजन के साथ अस्थि कलश लेकर गुरुवार 11.45 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचेंगे, गोमती नदी में अस्थि विसर्जन से पहले गुरुवार को झूलेलाल पार्क, गोमती तट पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा होगी. 

अस्थि कलश के एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे. एयरपोर्ट से झूलेलाल पार्क तक अस्थि कलश को लगभग डेढ़ दर्जन से भी अधिक स्थानों पर समाज के विभिन्न वर्गों व सामाजिक संगठनों के लोग अपनी पुष्पांजलि अर्पित कर अटलजी को श्रद्धांजलि देंगे.

Trending news