1 दर्जन मुकदमे दर्ज होने के बावजूद पासपोर्ट बनवाकर अफगानिस्तान पहुंचा शख्स, वतन वापसी में हुआ खुलासा
X

1 दर्जन मुकदमे दर्ज होने के बावजूद पासपोर्ट बनवाकर अफगानिस्तान पहुंचा शख्स, वतन वापसी में हुआ खुलासा

मामला संभल जिले के नखासा थाना इलाके का है. यहां भतावली गांव का रहने वाला संतरी उर्फ संतवीर सिंह अफगानिस्तान के एक गुरुद्वारे में ज्ञानी का काम करता था. 

1 दर्जन मुकदमे दर्ज होने के बावजूद पासपोर्ट बनवाकर अफगानिस्तान पहुंचा शख्स, वतन वापसी में हुआ खुलासा

संभल: संभल में अफगानिस्तान से 2 दिन पहले लौटे शख्स के खिलाफ जिले में 1 दर्जन से अधिक संगीन मामलों में मुकदमा दर्ज होने का खुलासा हुआ है. शख्स पर एक दर्जन से आपराधिक मामले दर्ज होने के बावजूद पासपोर्ट बनवाकर अफगानिस्तान पहुंचने का मामला सामने आया है. इसके बाद से ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं. वहीं, जांच पूरी होने तक उसके जिले से बाहर आने-जाने पर पाबंदी लगाई गई है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला संभल जिले के नखासा थाना इलाके का है. यहां भतावली गांव का रहने वाला संतरी उर्फ संतवीर सिंह अफगानिस्तान के एक गुरुद्वारे में ज्ञानी का काम करता था. 2 साल पहले संतरी अपने भाई और एक भतीजे को भी अफगानिस्तान ले गया. उन्हें भी गुरुद्वारे में सेवादार के काम पर लगा दिया. जब अफगानिस्तान पर कब्जा हो गया, तो तालिबान के खौफ से संतरी अपने भाई और भतीजे के साथ भारत वापस अपने गांव आ गया. उसके वापस गांव लौटने के बाद पुलिस ने संतरी सिंह और उसके भाई ,भतीजे के बारे में जानकारी इकट्ठा की.

इस दौरान पुलिस को संतरी सिंह के खिलाफ नखासा थाने में संगीन मामलों के 1 दर्जन केस दर्ज होने की जानकारी सामने आई. संतरी सिंह का आपराधिक ब्यौरा सामने आने पर पुलिस के होश उड़ गए कि 1 दर्जन आपराधिक मामलों के केस दर्ज होने के बावजूद संतरी पासपोर्ट हासिल कर अफगानिस्तान कैसे पहुंच गया. इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस और एलआईयू महकमे की नींद उड़ी हुई है. 

ये भी पढ़ें- शरीर के बाहर धड़क रहा है 2 दिन के मासूम का दिल, मजदूर दंपति ने बच्चे को बचाने के लिये PM और CM से लगाई गुहार

2010 से 2019 तक 11 केस दर्ज
नखासा थाने में संतरी सिंह के खिलाफ साल 2010 से लेकर वर्ष 2019 तक 11 केस दर्ज हैं. इनमें कातिलाना हमला, पुलिस मुठभेड़ ,अवैध हथियार बरामदगी और गुंडा एक्ट जैसे संगीन केस शामिल हैं. अब पुलिस यह जानकारी कर रही है की संतरी सिंह के खिलाफ कितने केस खत्म हो गए हैं. कितने केस कोर्ट में विचाराधीन हैं. वहीं, पूरे मामले में पुलिस ने अपनी सफाई पेश की है. पुलिस ने तर्क देते हुए कहा कि पासपोर्ट काफी पहले का बना है. आपराधिक मामले बाद में दर्ज हुए हैं. वहीं, संतरी सिंह के वापस सुरक्षित अपने गांव आने के बाद उसके परिवार और गांव के लोगों ने चुप्पी साधी है. 

ये भी पढ़ें- पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में हुई कार्रवाई 

एसपी ने क्या कहा?
वहीं, इस मामले में SP चक्रेश मिश्र ने बताया,"अफगानिस्तान से संभल अपने गांव वापस लौटे संतरी सिंह के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने के बावजूद पासपोर्ट और वीजा जारी किए जाने की जानकारी सामने है. पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी गई है. जांच पूरी होने तक संतरी सिंह के जिले से बाहर आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

ये भी देखें- Viral Video: मुर्गी के पास से अंडा लेने के लिए शख्स ने किया ऐसा जुगाड़, देखकर चकरा गया यूजर्स का सिर!

WATCH LIVE TV

 

Trending news