UP: 12 साल का बच्चा बना काजी, पढ़ाया दंपत्ति का निकाह, वीडियो हुआ वायरल

 मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली के 12 साल के बेटे ने काजी बनकर पढ़ी आयतें. सभी को हैरत में भी डाल दिया.

 UP: 12 साल का बच्चा बना काजी, पढ़ाया दंपत्ति का निकाह, वीडियो हुआ वायरल
12 साल के इस काजी द्वारा एक दंपति का निकाह पढ़ाने का मामला

अवनीश श्रीवास्तव/लखनऊ: लखनऊ में 12 साल के बच्चे के द्वारा एक दंपति का निकाह पढ़ाने का मामला सामने आया है. माना जा रहा है यह सबसे कम उम्र के काजी हैं, जो कि मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली के बेटे हैं. जिनका वीडियो भी काफी वायरल हुआ है. हाल ही में उन्होंने काजी बनकर कामिल उमर जिलानी तथा अलीना मिर्जा का निकाह संपन्न कराया. 

निकाह के दौरान 12 साल के इस काजी ने आयतें पढ़कर सभी को हैरत में भी डाल दिया. इस मौके पर उनके पिता राशिद खालिद फिरंगी महली भी मौजूद थे. फिरंगी महली के बेटे की उम्र महज 12 साल है और वह कक्षा 5 के छात्र हैं. इस दौरान लोगों ने उनका वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. फिरंगी मेहंदी के बेटे ने यह निकाह पूरे विधि-विधान से संपूर्ण काराया. कम उम्र के यह काजी चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. इस निकाहनामे को सभी मौलानाओं ठीक बताया है .

मौलाना रशीद फिरंगीं महली का कहना है कि, हमारे बेटे ने यह निकाह पढ़ाया और पहली बार ऐसा हुआ है कि छोटे बच्चे ने किसी का निकाह पढ़ाया है. वहीं निकाह पढ़ने वाला बच्चे का कहना है कि, 'मैं अपने अब्बू जान के साथ यह सब सीखा हूं, मैं अभी पांचवी क्लास में पढ़ता हूं और मैं आगे इसी तरीके से पढ़ना चाहता हूं.