बरेली: जानलेवा बने स्मार्टफोन, वीडियो गेम खेलते-खेेलते 12 साल की बच्ची ने किया आत्मदाह
Advertisement

बरेली: जानलेवा बने स्मार्टफोन, वीडियो गेम खेलते-खेेलते 12 साल की बच्ची ने किया आत्मदाह

पुलिस ने बताया कि अभी ये पता नहीं चला है कि छात्रा कौन सा गेम खेल रही थी. इस वारदात के बाद से परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों के साथ भी सकते में आ गए हैं.  

पुलिस ने बताया कि अभी ये पता नहीं चला है कि छात्रा कौन सा गेम खेल रही थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बरेली: बरेली के कुर्माचल नगर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. वीडियो गेम खेलते-खेलते 8वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया. जानकारी के मुताबिक, वीडियो गेम में छात्रा दूसरी स्टेज पर पहुंच गई थी. दूसरी स्टेज में पहुंचने के बाद छात्रा, घर की दूसरी मंजिल पर चली गई और आग लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के भाई ने बताया, दीदी के ऊपर जाने के करीब 10 मिनट के बाद चीखने की आवाज आई, जिसके बाद वो ऊपर गया तो देखा कि दीदी जल रही हैं'. पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त बच्चों के माता-पिता दोनों ऑफिस गए थे. 

  1. घटना के वक्त घर में अकेले थे दोनों बच्चे
  2. भाई ने मचाया शोर, तो आए पड़ोसी
  3. कौन सा गेम खेल रही थी छात्रा, अभी साफ नहीं

घर में अकेले थे दोनों भाई-बहन
पुलिस ने बताया कि जिस समय ये घटना हुई, उस समय दोनों बच्चे घर में अकेले थे. मृतक छात्रा के पिता एयरफोर्स में सार्जेंट हैं और माता एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं. वो दोनों अपने-अपने काम पर गए थे. घर में उनके दो बच्चे पीहू और ध्रुव अकेले थे. ध्रुव ने बताया, ' दीदी वीडियो गेम खेल रही थी और खेलते खेलते ऊपर चली गई. 10 मिनट के बाद उसके चीखने की आवाज आई, तो वो ऊपर गया और देखा दीदी जल रही है.' पुलिस ने बताया का ध्रुव ने शोर मचाया तो पड़ोसी आ गए और बच्ची की आग बुझाई और परिजनों को सूचना दी. 

पड़ोसियों ने किया पुलिस को फोन
पुलिस ने बताया कि 100 नंबर पर फोन आने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और घायल छात्रा को अस्पताल भेजा. पुलिस ने बताया कि अभी ये पता नहीं चला है कि छात्रा कौन सा गेम खेल रही थी. इस वारदात के बाद से परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों के साथ भी सकते में आ गए हैं.

पढ़ें- ZEE जानकारी : वीडियो गेम की गिरफ्त में बचपन

भाई को बोला- तू टीवी देख ले
ध्रुव ने बताया कि मैं बॉल खेल रहा था. दीदी ने मुझसे कहा कि तू टीवी देख ले. इसके बाद दीदी ऊपर चली गईं और थोड़ी देर बाद चिल्लाने की आवाज आने लगी. गंभीर रुप से जली छात्रा को पड़ोसी मिलिट्री हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टर्स ने पीहू को मृत घोषित कर दिया. 

बच्चों की जान पर भारी स्मार्टफोन
आजकल हर बच्चा स्मार्टफोन बहुत आसानी से चला लेता है. ऐसे में पेरेंट्स भी अपने बच्चों को स्मार्टफोन आसानी से दे देते हैं. मोबाइल होने की वजह से बच्चे अपनी मर्जी से गेम डाउनलोड कर लेते हैं, जो कई स्टेज में होते है. स्टेज पास करने में असफल होने की वजह से बच्चे आत्मघाती कदम उठा लेते हैं. कुछ महीनों पहले ब्लू व्हेल गेम की वजह से भी बच्चों ने जान देना शुरू कर दिया था. जिसके बाद गेम पर ही रोक लगा दी गई थी.

Trending news