बस्‍ती : मानव तस्‍करी के शक में पुलिस ने ट्रेन से उतारीं 13 लड़कियां
Advertisement

बस्‍ती : मानव तस्‍करी के शक में पुलिस ने ट्रेन से उतारीं 13 लड़कियां

महराजगंज से लुधियाना ले जा रहे थे दो संदिग्‍ध व्‍यक्ति. पुलिस कर रही है पूछताछ. 

ट्रेन से मानव तस्‍करी का है शक. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

बस्‍ती : बस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर शनिवार को ट्रेन में सफर कर रहीं 13 लड़कियों को जीआरपी ने मानव तस्‍करी के शक में उतार लिया. यह लड़कियां गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी ट्रेन में यात्रा कर रही थीं. ट्रेन से उतारी गई 13 लड़कियों में से 9 लड़कियां नाबालिग हैं. जीआरपी के मुताबिक इन सभी लड़कियों को दो व्‍यक्ति महराजगंज से लुधियाना ले जा रहे थे. रेलवे पुलिस ने सभी लड़कियों को ट्रेन से उतारकर चाइल्‍ड लाइन और महिला हेल्‍प लाइन के हवाले कर दिया है. साथ ही दोनों संदिग्‍ध व्‍यक्तियों से भी पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि रेलवे पुलिस की महिला स्‍कॉर्ट की मीना नामक कर्मी शनिवार को गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही थी. सफर के दौरान उसकी नजर इसी ट्रेन में सफर कर ही लड़कियों के समूह पर पड़ी. इस पर उसे कुछ शक हुआ तो उसने मामले की सूचना जीआरपी बस्‍ती को दी. मीना द्वारा सूचना दिए जाने के बाद रेलवे पुलिस एक्‍शन में आई और बस्‍ती पहुंची ट्रेन से लड़कियों को नीचे उतार लिया गया. साथ ही दो संदिग्‍ध व्‍यक्तियों को भी पकड़ लिया.

पूछताछ में दोनों व्‍यक्तियों ने बताया कि वे लड़कियों को महराजगंज से लुधियाना एक सत्‍संग में ले जा रहे थे. उन्‍होंने पुलिस का जानकारी दी की सभी लड़कियां उनके गांव की ही रहने वाली हैं. उन्‍होंने यह भी बताया कि उन लड़कियों के साथ में उनकी लड़कियां भी जा रही हैं. लेकिन जिस तरह से इतनी बड़ी संख्या में नाबालिग लड़कियां, जिनमें ज्यादातर की उम्र 15-16 साल है, उनको देखकर और पूछताछ से पुलिस को शक है कि कहीं यह मानव तस्करी का मामला न हो. फिलहाल चाइल्ड लाइन में सभी नाबालिग लड़कियों की काउंसलिंग कराई गई है. पुलिस ने लड़कियों के परिजनों को भी सूचित कर दिया है. उन के आने तक 9 नाबालिग लड़कियों को चाइल्ड लाइन व 4 बालिग लड़कियों को महिला हेल्प लाइन के हवाले किया गया है,जब सभी लड़कियों के परिजन आ जाएंगे उन से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news