UP में 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले, अनियमितता के आरोप में उन्नाव के डीएम देवेंद्र पांडेय पर गिरी गाज
Advertisement

UP में 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले, अनियमितता के आरोप में उन्नाव के डीएम देवेंद्र पांडेय पर गिरी गाज

न्नाव में रविन्द्र कुमार को जिलाधिकारी बनाया गया है. जबकि उन्नाव के डीएम देवेंद्र पांडेय को अनियमितता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

13 आईएएस अधिकारियों के तबादले

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. साथ ही कई जिलों के डीएम भी बदले गए हैं. उन्नाव में रविन्द्र कुमार को जिलाधिकारी बनाया गया है. जबकि उन्नाव के डीएम देवेंद्र पांडेय को अनियमितता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

कंपोजिट ग्रांट घोटाला मामले में उन्नाव के जिलाधिकारी देवेन्द्र पांडेय पर गाज गिराई गई है. दरअसल परिषदीय स्कूलों में समग्र अनुदान के घोटाला मामले में सपा विधान पार्षद की ओर से राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से शिकायत की गई थी. आरोप लगाया था कि जिले के परिषदीय स्कूलों में खेल किट, पुस्तकालय, टाटपट्टी, पेंटिंग, अनुरक्षण, स्टेशनरी, सांस्कृतिक कार्यक्रम सामग्री एवं स्कूलों के रखरखाव के लिए 9.43 करोड़ रुपये का समग्र अनुदान जारी हुआ था. इस फंड को लेकर डीएम ने गलत फैसले लिए थे. जौनपुर की फर्म को अधिकांश काम दिया गया था.

इस शिकायत के बाद अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा को मामले में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. शासन की जांच में डीएम देवेंद्र पांडेय दोषी पाए गए थे. जिस पर अब कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि देवेंद्र पांडेय पर कार्रवाई करने के साथ कई जिलों में आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. अपर प्रबंध निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन सुश्री जसजीत कौर को डीएम शामली बनाया गया है. वहीं, शामली डीएम अखिलेश सिंह को सहारनपुर डीएम नियुक्त किया गया है. ‘‘अपर निबंधक (बैंकिंग) सहकारिता आन्द्रा वामसी को डीएम झांसी पद पर भेजा गया है. विशेष सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग रूपेश कुमार को डीएम प्रतापगढ़ बनाया गया है. विशेष सचिव, गृह एवं कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग भूपेन्द्र एस चौधरी को डीएम कुशीनगर नियुक्त किया गया है.

Trending news