close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में यहां रोडवेज कर्मचारियों को पान-मसाला खाना पड़ा महंगा,133 पर लगा इतने का जुर्माना

Bijnor: पीएम मोदी के मिशन को बनाए रखने के लिए उन्होंने रोडवेज परिसर में गंदगी करने और पान गुटखा खाकर थूकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. अब जो लोग परिसर में गंदगी कर रहे हैं, उन पर जुर्माना लगाया जा रहा है और इस तरह से रोडवेज परिसर में सफाई अभियान की अलख जगा रखी है.

UP में यहां रोडवेज कर्मचारियों को पान-मसाला खाना पड़ा महंगा,133 पर लगा इतने का जुर्माना
इस पहल का असर अब ये है कि पूरा रोडवेज परिसर साफ सुथरा नजर आ रहा है.

बिजनौर, वसीम अख्तर: स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat mission) के तहत देश के कोने-कोने से स्वच्छता को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. खबर बिजनौर (Bijnor) से है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के स्वच्छ भारत मिशन से प्रभावित होकर परिवहन विभाग के अधिकारी ने गंदगी फैलाने वाले रोडवेज कर्मचारियों पर जुर्माना (Fine) लगाया है. परिवहन अधिकारी जुनैद शम्सी ने तंबाकू का सेवन कर गंदगी करने के मामले में 133 रोडवेज के कर्मचारियों से जुर्माना वसूल कर एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. 

दरअसल, यूपी के स्वतंत्र प्रभार परिवहन मंत्री अशोक कटारिया बिजनौर के रहने वाले हैं. ऐसे में परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने अपने विभाग में स्वस्छता को लेकर अभियान शुरू किया है.  नजीबाबाद रोडवेज के एआरएम जुनैद शम्सी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के स्वच्छ भारत मिशन से खासे प्रभावित हुए. 

पीएम मोदी के मिशन को बनाए रखने के लिए उन्होंने रोडवेज परिसर में गंदगी करने और पान गुटखा खाकर थूकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. अब जो लोग परिसर में गंदगी कर रहे हैं, उन पर जुर्माना लगाया जा रहा है और इस तरह से रोडवेज परिसर में सफाई अभियान की अलख जगा रखी है.

लाइव टीवी देखें

सितंबर महीने में 133 कर्मचारियों  से सितंबर माह में जुर्माना वसूल किया, जिसमें 130 कर्मचारियों से 100-100 रुपए का जुर्माना और तीन कर्मचारियों से पांच-पांच हजार का जुर्माना वसूल कर सफाई के लिए प्रेरित किया. इस पहल का असर अब ये है कि पूरा रोडवेज परिसर साफ सुथरा नजर आ रहा है.