UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल; 62 IPS और 20 IAS अधिकारियों का तबादला
Advertisement

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल; 62 IPS और 20 IAS अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को एक व्यापक प्रशासनिक फेरबदल में 62 आईपीएस और 20 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें आजमगढ के मण्डलायुक्त, पुलिस उपमहानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक भी शामिल है, जहां शनिवार को साम्प्रदायिक हिंसा हुई थी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि आजमगढ के मण्डायुक्त रामप्रसाद गोस्वामी को हटा दिया गया है और उनकी जगह पर गृह विभाग के सचिव रहे मणिप्रसाद मिश्र को तैनाती दी गयी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को एक व्यापक प्रशासनिक फेरबदल में 62 आईपीएस और 20 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें आजमगढ के मण्डलायुक्त, पुलिस उपमहानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक भी शामिल है, जहां शनिवार को साम्प्रदायिक हिंसा हुई थी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि आजमगढ के मण्डायुक्त रामप्रसाद गोस्वामी को हटा दिया गया है और उनकी जगह पर गृह विभाग के सचिव रहे मणिप्रसाद मिश्र को तैनाती दी गयी है।

उन्होंने बताया कि आजमगढ़ के पुलिस उपमहानिरीक्षक उमेश चन्द्र श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक दयानंद मिश्र को हटाकर उनकी जगह पर क्रमश: धर्मवीर और अजय कुमार साहनी को तैनात किया गया है। प्रवक्ता के अनुसार टी वेंकटेश और सुधीर कुमार दीक्षित को क्रमश: लखनउ और देवीपाटन मण्डल के पद पर तैनात किया गया है, जबकि अलीगढ, वाराणसी और शाहजहांपुर के जिलाधिकारी बदल दिये गये है। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया है कि लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पांडेय को हटा दिया गया है और उनकी जगह पर मंजिल सैनी को तैनात किया गया है, जो अब तक इसी पद पर इटावा में तैनात थी। प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के पुलिस महानिरीक्षक हरिराम शर्मा को लखनउ में पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था के पद पर तैनाती दी गयी है, जबकि उनकी जगह पर मोहित अग्रवाल को भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि आज पुलिस प्रशासन में भी बदलाव में अलीगढ इलाहाबाद बदायूं बुलंदशहर गोण्डा सिद्वार्थनगर ऐटा मेरठ मुजफ्फरनगर बिजनौर सीतापुर जौनपुर चंदौली भदोही बागपत और सहारनपुर जिले में भी अधिकारियों को बदला गया हैं।

 

Trending news