UP: मानसून सत्र से पहले सचिवालय के 24 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अब सभी विधायकों का हो रहा टेस्ट

स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधानसभा के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है. साथ ही सभी विधायकों, MLC की भी कोरोना जांच जारी है.

UP: मानसून सत्र से पहले सचिवालय के 24 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अब सभी विधायकों का हो रहा टेस्ट
20 अगस्त से शुरू हो रहा है विधानसभा का मानसून सत्र.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  विधानसभा के 20 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र से पहले सचिवालय के 24 कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद अब सभी विधायकों और MLC की कोविड जांच शुरू हो गई है. वहीं, सत्र शुरू होने से पहले ही योगी सरकार के एक और मंत्री में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना संकट के बीच अगले दो दिनों में शुरू होने जा रहे सत्र से पहले सोमवार को सचिवालय के 622 अधिकारियों और कर्मियों की जांच की गई, जिसमें 24 की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद सभी विधायकों और उनके स्टाफ की जांच कराए जाने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने जारी की गणेश महोत्सव और मुहर्रम की गाइडलाइंस, पंडाल और ताजिया जुलूस पर पाबंदी

सभी विधायकों, MLC की भी कोरोना जांच जारी
स्पीकर ह्रदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधानसभा के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है. साथ ही सभी विधायकों, MLC की भी कोरोना जांच जारी है. उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान सभी विधायकों के साथ-साथ मीडिया कर्मियों को भी थर्मल स्कैनिंग के बाद ही विधानभवन में प्रवेश दिया जाएगा. विधायकों से अनुरोध है कि वो सत्र के दिनों में अपने साथ किसी को ना लाएं.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, 2 मंत्रियों की महामारी से हो चुकी है मौत

अतुल गर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
योगी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि, उनका 15 अगस्त को टेस्ट हुआ था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव थी. लेकिन सोमवार रात 9 बजे रैपिड टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने अपील की है कि 17 अगस्त के बीच उनसे मिलने वाले सभी लोग अपना टेस्ट जरूर करवाएं.

WATCH LIVE TV: