भारी बारिश और आकाशीय बिजली से 28 की मौत, CM योगी ने की मुआवजा राशि की घोषणा
Advertisement

भारी बारिश और आकाशीय बिजली से 28 की मौत, CM योगी ने की मुआवजा राशि की घोषणा

उतर प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिवार जनों को मुआवजा राशि देने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

भारी बारिश और आकाशीय बिजली से 28 की मौत, CM योगी ने की मुआवजा राशि की घोषणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से मौत का आकंडा बढ़कर 28 हो गया है. सबसे ज्यादा सीतापुर और लखीमपुर खीरी में जानमाल का नुकसान हुआ है. वहीं उतर प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिवार जनों को मुआवजा राशि देने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

सीतापुर और लखीमपुर खीरी में 6-6 लोगों की मौत
सीतापुर और लखीमपुर खीरी में बीते 24 घंटे में 6-6 लोगों की मौत की खबर है. वहीं जौनपुर और बाराबंकी में 3-3 लोगों की मौत हुई है. सोनभद्र में 2 जबकि वाराणसी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या से एक-एक आदमी की मौत की खबर है. चंदौली, कानपुर देहात, मिर्जापुर और बलरामपुर में भी एक-एक शख्त की मौत हुई है.

योगी सरकार ने जारी की मुआवजा राशि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मृतकों के परिजनों को 4 लाख की धनराशि देने के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने जिलाधिकारियों को धनराशि वितरित करने के लिए कहा है.

बेमौसम बारिश से किसान परेशान
उत्तर प्रदेश में मौसम के बिगड़े मिजाज की वजह से किसान परेशान है. बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. चित्रकूट, लखीमपुर खीरी, जौनपुर, फर्रुखाबाद, महोबा में मौसम की मार पड़ी है. जगह-जगह ओले गिरने से गेहूं और सरसों की फसल बर्बाद हुई है. आसमानी आफत से किसानों की दिक्कतों में इजाफा हुआ है.

प्रतापगढ़ में अलग-अलग हिस्सो में भारी बारिश और ओलावृष्टि में कई एकड़ फसलें तबाह हो गई. वहीं मुजफ्फरनगर में भी तेज आंधी और बारिश ने कई एकड़ फसलें बर्बाद कर दी. किसान अब सरकार और प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

LIVE टीवी देखें:

Trending news