close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्रेटर नोएडा में 3 तस्‍कर गिरफ्तार, कोर्ट में बेचते थे नशीला पदार्थ, पहुंचाते थे जेल

Greater noida: पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को सूरजपुर कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया है. 

ग्रेटर नोएडा में 3 तस्‍कर गिरफ्तार, कोर्ट में बेचते थे नशीला पदार्थ, पहुंचाते थे जेल
पुलिस ने पकड़े 3 तस्‍कर. फाइल फोटो

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा (Greater noida) में पुलिस ने तीन ऐसे तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो अपना नशीले पदार्थ जेल तक पहुंचाने का काम करते थे. पुलिस ने बताया कि ये तस्‍कर कोर्ट में जेल से पेशी पर आए कैदी के माध्यम से जेल तक नशीले पदार्थ पहुंचाते थे. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को सूरजपुर कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया है.

इनसे कैप्सूल, नशे की गोलियां, गांजा, कंपनी के कैप्सूल, चरस के कैप्सूल के पैकेट बरामद किए गए हैं. तीनों उस समय पकड़े गए जब सूरजपुर पुलिस ने कोर्ट के अंदर चेकिंग अभियान चलाया गया. इसी दौरान तीन संदिग्ध व्यक्ति परवेज निवासी सेक्टर 49, राहिल निवासी दनकौर और संतोष निवासी ग़ाज़ियाबाद मिल गए. 

पुलिस को उनके पास बरामद पैकेट संदिग्‍ध लगा. जब पुलिस ने उनके सामान की तलाशी ली तो इनसे भारी मात्रा में नशे के कैप्सूल और गोलियां मिलीं. पुलिस के मुताबिक कोर्ट परिसर में जेल से पेशी पर आए कैदियों को चलते-चलते पैकेट पकड़ा देते थे. उसमें गांजा का कैप्सूल होता था जो कैदी मुंह में निगल लेते थे.

देखें LIVE TV

अगले दिन शौच में वो बाहर आ जाता था. चूकि गांजा कैप्सूल पॉलिथीन कवर में अच्छे से पैक रहता था उसका कुछ नहीं बिगड़ता था. सप्लायर कैदियों को यह कैप्सूल 400-500 रुपये में बेचते थे. यह जेल में जाकर 1000 रुपये तक में बिकता था. पुलिस ने तीनों सप्लायर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

तीनों आरोपी जेल की सजा काट चुके हैं. इसलिए इन्हें पता था कि जेल के अंदर किन-किन तरीकों से सामान आता है, इसलिए जमानत पर बाहर निकलते ही इन्होंने इस धंधे को चुना. ये पिछले पांच सालों से इस काले कारोबार को अंजाम दे रहे थे. पुलिस की मानें तो कुछ दिनों पहले इसी तरह से ड्रग्स निगल कर जेल गया था और पेट में ड्रग्स का कैप्सूल गलत जगह फंस गया था. इसके चलते उसकी मौत हो गई थी. हालांकि इस धंधे का सरगना अब भी फरार है. पुलिस उसकी तलश कर रही है.