बरेली: सपनों को बेचकर जुटाए 300 करोड़, फिर फरार हो गया...
Advertisement

बरेली: सपनों को बेचकर जुटाए 300 करोड़, फिर फरार हो गया...

बरेली में पैसे दोगुना करने का लालच देकर राजेश मौर्य 300 करोड़ लेकर फरार हो गया. पुलिस ने कुल आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आरोपी राजेश मौर्य.

सुबोध मिश्रा, बरेली: बरेली का एक शख्स हजारों लोगों का 300 करोड़ लेकर फरार हो गया. उसे बरेली का नीरव मोदी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. बारादरी थाने में गंगा इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राजेश मौर्य समेत 8 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. पुलिस के मुताबिक, उसने शहर भर में करीब 160 फ्रेंचाइजी खोल रखी थी. हजारों लोगों ने उसकी कंपनी में इंवेस्ट किया था. इंवेस्ट करने वालों में गरीब, अमीर और पढ़े-लिखे लोग भी शामिल हैं. पुलिस को डर है कि कहीं वह विदेश ना भाग जाए. फिलहाल, पुलिस इस कोशिश में लगी है कि उसे विदेश भागने से रोका जाए.

पुलिस के मुताबिक उसने लोगों के सपनों का कारोबार किया. उन्हें जल्द से जल्द अमीर बनने का सपना दिखाया और मोटी रकम ऐंठ ली. उसका कारोबार यूपी के अलावा बिहार, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में फैला हुआ है. पुलिस के मुताबिक, यह कम से कम 300 करोड़ की ठगी का मामला है. हालांकि, जांच के बाद ही असली रकम का पता चल पाएगा.

बसपा जिला पंचायत सदस्य पर 11 लाख ठगी का मुकदमा दर्ज

जानकारी के मुताबिक, राजेश मौर्या ने बरेली जैसे शहर में अपनी कंपनी के 160 फेंचाइजी खोल रखी थी. एक फ्रेंचाइजी देने के बदले वह 2 लाख रुपए लेता था और फ्रेंचाइजी लेने वालों को हर महीने 10 हजार रुपए ऑफिस खर्च के नाम पर देता था. वह निवेशकों से कहता था कि उनका पैसा रियल स्टेट में लगाया जा रहा है. वह अपने इंवेस्टर्स से वादा करता था कि वह डेढ़ साल में उनके रुपए दोगुना कर देगा. इसके अलावा हर महीने ब्याद भी देने लगा. इसकी वजह से लोगों का विश्वास बढ़ता चला गया.

बरेली में आदमखोर कुत्तों की दहशत, बच्चे को नोच-नोच कर मार डाला

पीड़ितों के मुताबिक, कुछ महीने बाद चेक बाउंस होने लगे. चेक बाउंस होने पर इनलोगों ने बरेली स्थित उसके मेन ऑफिस पर हंगामा करना शुरू किया. शुरुआत में उन्हें समझा-बुझाकर मना लिया गया. बाद में वह अपने दोस्तों के साथ फरार हो गया. सभी के फोन नंबर बंद आ रहे हैं.
एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने आरोपी राजेश मौर्य समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी देखे

Trending news