गाजियाबाद: छत पर बक्से में मिली बच्चे की लाश, डेढ़ साल पहले हुआ था अगवा
Advertisement

गाजियाबाद: छत पर बक्से में मिली बच्चे की लाश, डेढ़ साल पहले हुआ था अगवा

यूपी के गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में डेढ़ साल पहले अगवा हुए चार साल के मासूम की लाश उसी के पड़ोस के घर की छत पर एक लकड़ी के बॉक्स में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. 

गाजियाबाद: छत पर बक्से में मिली बच्चे की लाश, डेढ़ साल पहले हुआ था अगवा

नई दिल्ली/प्रमोद शर्मा: यूपी के गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में डेढ़ साल पहले अगवा हुए चार साल के मासूम की लाश उसी के पड़ोस के घर की छत पर एक लकड़ी के बॉक्स में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. मोहम्मद जैद नाम के चार साल का मासूम 1 दिसंबर 2016 को अचानक से लापता हो गया था. घरवालों ने काफी खोजबीन की लेकिन जैद का कुछ पता नहीं चला. परिवार की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. एक दिन अचानक जैद के घर पर फोन आया और परिवार से दस लाख की फिरौती मांगी गई.

परिवार से दस लाख की फिरौती मांगी गई
गरीब परिवार के लिए 10 लाख बड़ी रकम थी लेकिन पुलिस के कहने पर जैद की रिहाई की कीमत 8 लाख में तय हो गई. तय प्लान के मुताबिक अपहरणकर्ता जैसे ही 8 लाख की फिरौती लेने आये पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उसकी शिनाख्त पर उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों से जैद के बारे में पूछताछ की लेकिन तब भी जैद के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस ने बिना बच्चे को या उसकी लाश को बरामद किए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी.

आरोपियों को कोर्ट से जमानत भी मिल गई
थोड़े समय बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट से जमानत भी मिल गई. लेकिन  डेढ़ साल बाद अचानक जैद के घर की छत के पास वाली छत पर ही उसकी लाश एक लकड़ी के बॉक्स में मिल गई.  ग़ाज़ियाबाद के सीईओ फोर्थ राकेश ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि ' आज सुबह पीड़ित की छत के साथ वाली छत से 2016 में जिस बच्चे के अगवा होने का केस दर्ज किया था उसकी लाश आज उसी के घर के साथ वाले घर की छत से मिल गई.  लाश एक लकड़ी के डब्बे में बंद थी.  इस मामले में अपहरण के आरोप में दो आरोपियों को पहले पुलिस ने गिराफ्तार किया था.

आखिर किसने बच्चे की हत्या की है
जो आज कल जमानत पर जेल से बाहर है. पहले पुलिस ने क्या किया उस पर मैं कुछ नहीं कहूंगा लेकिन मैं इस मामले की पूरी नए सिरे से जांच करूंगा की आखिर किसने बच्चे की हत्या की है' जबकि जैद के चचरे भी सद्दाम भी हैरान है कि आखिर जैद की लाश छत पर कैसे आई सद्दाम ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि ' आज हमारे भाई ने देखा कि बॉक्स में एक गुड्डा जैसी चीज़ है जिसको देखकर उसे डर लग रहा था. उसने हमें बताया और जब हमने देखा तो कपड़ो से जैद की पहचान कर ली. लेकिन उसकी लाश छत पर कैसे आई पता नहीं क्योंकि उसके गायब होने के बाद हमने छत समेत सारी जगह अच्छी तरह देखी थी'. 

लाश छत पर कैसे आ गई
जिस घर की छत से बच्चे की लाश मिली उन्हें भी नहीं पता कि आखिर लाश उनकी छत पर कैसे आ गई. उनके घर से छत पर जाने के लिए सीढ़िया तक नहीं है. ज़ी न्यूज़ ने उस मकान मालकिन सायरा से भी बात की जिनकी छत से जैद की लाश मिली है 'हमारे घर से एक शादी के बाद कई साल से छत पर कोई नहीं गया था हमारी छत पर जाने के लिए सीढ़िया तक नहीं है हम भी हैरान है कि लाश छत पर कैसे आ गई'. 

डेढ़ साल बाद जैद की लाश उसके ही पड़ोस की छत पर मिलने से पुलिस की जांच पर कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे है.

  • जैसे :- जब पुलिस ने दोनों अपहरणकर्ताओं को गिराफ्तार किया था तो बिना  जैद को या उसकी लाश को बरामद किये बगैर चार्जशीट फ़ाइल कर दी ? अगर पुलिस की थ्योरी सही थी तो जैद की लाश उसके घर के पड़ोस की छत पर कैसे आ गई ?
  • लाश अगर डेढ़ साल से छत पर पड़ी थी तो किसी को लाश के सड़ने की बदबू क्यों नहीं आई ?
  • जैद के लापता होने के बाद जब घर वालो ने छत समेत सभी जगह उसको तलाश कर चुके थे तो तब जैद किसी को क्यों नहीं मिला था ?
  • कभी छत पर ना जाने वाले परिवार के लोग आखिर डेढ़ साल बाद छत पर क्या लेने गए थे?
  • क्या जैद की हत्या किसी बड़ी साज़िश का हिस्सा तो नहीं है ? 
  • ऐसे कई अनसुलझे सवाल है जिनके जवाब पुलिस को तलाशने ज़रूर होंगे.  क्योंकि डेढ़ साल से लापता बच्चे की लाश डेढ़ साल तक लगभग उसी छत पर पड़ी रही जिसके नीचे जैद के परिवार वाले उसको याद कर कर के रोते रहे.   

Trending news