मऊ में नाव पलटने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख रुपए की मदद का किया ऐलान
Advertisement

मऊ में नाव पलटने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख रुपए की मदद का किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को लापता लोगों की तलाश में तत्काल राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और आर्थिक मदद की घोषणा कर दी है.

 

मऊ में नाव पलटने से 3 बच्चों समेत 5 की मौत, CM योगी ने 4-4 लाख रुपए की मदद का किया ऐलान

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ में बुधवार को घाघरा नदी में नाव पलटने की वजह से बड़ा हादसा हो गया. नाव सवार पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को लापता लोगों की तलाश में तत्काल राहत एवं बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है.

मामला मधुबन तहसील क्षेत्र के चक्की मुसाडोही गांव का है, जहां भारी बारिश के बाद नदी का पानी लोगों के घर में घुस गया है. ऐसे में यहां के लोगों को जरूरी सामान लेने के लिए नाव के सहारे देवरिया के बरहज इलाके से होकर जाना पड़ रहा है.

बताया जा रहा है कि बुधवार को ग्रामीण नाव से देवरिया के तेलिया कला बाढ़ चौकी पर जा रहे थे कि तभी नाव पलट गई. जिसके बाद सबसे पहले आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और लोगों को बचाने की कोशिश की. लेकिन नाव सवार दो महिलाएं और तीन बच्चों की डूबने की वजह से मौत हो गई. वहीं मऊ और देवरिया दोनों जिलों की प्रशासनिक टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक नाव सवार 10 वर्षीय करन, 7 वर्षीय किशन, 3 वर्षीय अर्जुन की मौत हो गई. रेस्क्यू कर रही टीम को 2 महिलाओं के शव भी बरामद हुए हैं, दोनों का नाम सबिता है, जिनमें एक की उम्र 40 वर्ष और दूसरी की 35 वर्ष है.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news