फर्ज़ी कंपनी बनाकर लगाया 500 करोड़ चूना, अब एसटीएफ ने दो को दबोचा
Advertisement

फर्ज़ी कंपनी बनाकर लगाया 500 करोड़ चूना, अब एसटीएफ ने दो को दबोचा

कंपनी हेलो राइड के नाम से एक कंपनी खोली गई. इसके जरिए प्रमोटर्स ने प्रदेश भर के विभिन्न जिलों के लोगों से बाइक किराए देने का नाम पर ठगी की

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: हेलो राइड कंपनी के जीएम सिद्धार्थ उप्रेती समेत दो लोगों को स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने विभूतिखंड से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. सिद्धार्थ उप्रेती के अलावा शाईन सिटी और इंफ्रालैंड के टीम लीडर आसिफ़ ख़ान को भी एसटीएफ ने अपने शिकंजे में लिया है. दोनों गिरफ्तार व्यक्ति से संबंधित कंपनी हेलो राइड और शाइन सिटी पर 500 करोड़ से ज्यादा की रकम के लूट का मामला दर्ज है. 

हाईकोर्ट से आज़म ख़ां की जमानत याचिका ख़ारिज, परिवार संग रहेंगे जेल में बंद

बाइक को किराए पर देने के नाम पर हुई लूट
कंपनी हेलो राइड के नाम से एक कंपनी खोली गई. इसके जरिए प्रमोटर्स ने प्रदेश भर के विभिन्न जिलों के लोगों से बाइक किराए देने का नाम पर ठगी की. अभय कुशवाह नाम का व्यक्ति ऐसा करते हुए 500 करोड़ से अधिक की पैसों की लूट की. इसके बाद हजारों पीड़ितों ने अभय, निखिल कुशवाहा, नीलम वर्मा, राजेश पांडेय, राम जनम मौर्या, आजम सिद्दीकी, शकील अहमद खान समेत अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में शिकायत दर्ज कराई. 

योगी सरकार देगी 4.5 लाख युवाओं को डिजिटल वाला रोजगार, जानें- क्या है स्कीम?

हाल ही में गिरफ्तार हुआ था हेलो राइड कंपनी का निदेशक
हेलो राइड कंपनी के निदेशक निखिल कुशवाहा को भी एसटीएफ ने हाल ही में गिरफ्तार किया था.  निखिल कुशवाहा पर कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं.  एसटीएफ हुई पूछताछ में उसने बताया है कि पहले लोगों से  6 लाख 10 हजार रुपये निवेश के नाम पर लिए जाते थे. इसके बाद प्रति माह 9,582 रुपये दिया जाता था. कंपनी ने एक साल तक ऐसा किया. इसके बाद वह सभी निवेशकों के पैसे लेकर फरार हो गई. एसटीएफ इससे पहले अभय कुशवाहा को मार्च 2019 में गिरफ्तार किया था. हालांकि, बाद में अभय को जमानत मिल गई. उसके बाद अभय और कुछ अन्य आरोपित सऊदी अरब भाग गए. निखिल भी विदेश भागे के प्लान में था. उसके पास से भी कई जाली दस्तावेज व अन्य सामान बरामद हुए थे.  

UP WATCH LIVE TV

Trending news