यूपी: पटरी से उतरे पैसेंजर ट्रेन के 6 डिब्बे, कई ट्रेनों के रूट हुए डायवर्ट
Advertisement

यूपी: पटरी से उतरे पैसेंजर ट्रेन के 6 डिब्बे, कई ट्रेनों के रूट हुए डायवर्ट

हादसा बुधवार रात करीब 10:30 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि 12 बोगी की पैसेंजर ट्रेन मरम्मत के लिए निजामउद्दीन स्टेशन से बरेली जा रही थी. ट्रे

हादसे में गार्ड सतीश चंद्र को गंभीर चोट आई हैं. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली/रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से आगे धमौरा रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की 6 बोगी पटरी से उतर गईं. दुर्घटना के चलते मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग को बंद कर दिया गया. घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है. हादसे के बाद से रात करीब साढ़े 12 बजे से ट्रेनों के रूट बदल दिए गए. अब ट्रेन मुरादाबाद-चन्दौसी होते हुए बरेली पहुंच रही है. गनीमत इस बात की थी ट्रेन खाली थी. 

जानकारी के मुताबिक, हादसा बुधवार रात करीब 10:30 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि 12 बोगी की पैसेंजर ट्रेन मरम्मत के लिए निजामउद्दीन स्टेशन से बरेली जा रही थी. ट्रेन में कोई भी यात्री नहीं था. सिर्फ इंजन में दो चालक और एक गार्ड ड्यूटी पर थे. हादसे में गार्ड सतीश चंद्र को गंभीर चोट आई हैं. वह रोजा स्टेशन पर तैनात हैं और शाहजहांपुर के रहने वाले हैं.

fallback

बताया जा रहा है कि ट्रेन रामपुर से आगे बढ़ी तो धमौरा-दुगनपुर स्टेशन के बीच इंजन के पीछे की 6 बोगी पटरी से उतर गई. हादसे में गार्ड सतीश को गंभीर चोट आई हैं. हादसे की जानकारी कंट्रोल रूम को मिलते ही मुरादाबाद-बरेली रूट बंद कर दिया गया. मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल भी अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए. रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा भी मौके पर पहुंचे. हादसे के चलते दो सौ मीटर पटरी उखड़ गई है. साथ ही बिजली लाइन के तार भी टूट गए हैं.

घायल गार्ड सतीश ने बताया कि एक झटका लगा था, उसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गई और ये हादसा हो गया. हादसे के चलते लखनऊ की ओर जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस, गरीब रथ, शहीद, नौचंदी, बेगमपुरा एक्सप्रेस, लखनऊ मेल समेत करीब 14 ट्रेनें रास्ते में खड़ी कर दी गईं. हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद रात साढ़े 12 बजे से ट्रेनों को बदले रूट मुरादाबाद-चन्दौसी-बरेली होते हुए निकाला गया. मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया अभी घटना का कारण पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि हादसे से 15 मिनट पहले लोडेड मालगाड़ी गुजरी थी, इसलिए पटरी से छेड़छाड़ की आशंका नहीं है. उन्होंने कहा हादसा क्यों और कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है.

Trending news