मऊ में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट से गिरी 2 मंजिला इमारत, 13 लोगों की मौत, कई जख्मी

सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. इस हादसे की जानकारी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंची जाए. 

मऊ में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट से गिरी 2 मंजिला इमारत, 13 लोगों की मौत, कई जख्मी

मऊ: मऊ (Mau) के मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. इस हादसे में मरने वाले लोगों को आंकड़ा बढ़कर 13 पहुंचने की खबर है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

 

इस हादसे की जानकारी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंची जाए. 

पुलिस का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसे में घायल 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे.

घटना सुबह साढ़े सात बजे की है. सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई, जिसे देखकर आस-पास के लोग मकान के अंदर घुसे. जानकारी के मुताबिक, इसके कुछ देर बाद ही मकान भरभराकर गिर गया.

जानकारी के मुताबिक, मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वलीदपुर मोहल्ले में सुबह उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मोहल्ले के रहने वाले छोटू विश्वकर्मा के घर पर सुबह नास्ता बनाते समय गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

लाइव टीवी देखें

बताया जा रहा है कि छोटू विश्वकर्मा के पड़ोसी कन्हैया विश्वकर्मा और कटवारी धोबी का मकान पड़ोस में ही था. ब्लास्ट में तीनों लोगों का मकान भरभरा कर गिर गए. मौके पर जेसीबी की मदद से मलबे को हटाने का काम चल रहा है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है ताकि घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जा सके. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.