सीतापुर के बाद मुरादाबाद में आवारा कुत्तों का खौफ, 24 घंटे में 75 लोगों को बनाया शिकार

जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि शहर में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन सतर्क है. 

सीतापुर के बाद मुरादाबाद में आवारा कुत्तों का खौफ, 24 घंटे में 75 लोगों को बनाया शिकार
प्रतीकात्मक तस्वीर

दीप चंद्र जोशी, मुरादाबाद: सीतापुर के बाद उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कुत्तों का आतंक देखा जा रहा है. मुरादाबाद की सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों ने पिछले 24 घंटों में करीब 75 से ज्यादा लोगों को काट लिया है. एक के बाद एक लगातार कुत्तों का शिकार हो रहे लोग सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं. कुत्ते अपना शिकार बच्चों, बूढों और नौजवानों को लगातार बना रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक, रोज जिला अस्पताल की ओपीडी में कुत्तों के हमले से पीड़ित लोग काफी संख्या में पहुंच रहे हैं. ओपीडी में एंटी रेबीज वैक्सीन विभाग में मौजूद फार्मासिस्ट कुंदन सिंह ने बताया की रोजाना काफी संख्या में लोग कुत्ते के काट लेने के बाद आ रहे हैं, जिनको वैक्सीन लगाई जा रही है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में 75 से ज्यादा लोग कुत्ते काटे का शिकार हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: सीतापुर : आदमखोर कुत्तों ने आठ साल के मासूम को बनाया शिकार, अस्पताल में भर्ती

जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि शहर में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन सतर्क है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. वहीं, वैक्सीन लगवाने आए लोगों में कुत्तों का खौफ देखा जा रहा है. 

वेटनरी डॉक्टर्स के मुताबिक, तेजी से बढ़ रही आवारा कुत्तों की संख्या इसका एक बड़ा कारण है. उनका कहना है कि उनके स्वभाव में भी बदलाव हो रहा है, जिस वजह से वो लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.