यूपी के मंत्री के यहां चोरी, पुलिस बोली- कोहरे की वजह से कामयाब हो गए बदमाश

 पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

यूपी के मंत्री के यहां चोरी, पुलिस बोली- कोहरे की वजह से कामयाब हो गए बदमाश
बदमाश मंत्रियों के यहां भी चोरी की वारदात को अंजाम देने से नहीं डर रहे हैं.(फाइल फोटो)

मुरादाबाद (दीप जोशी): उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे मंत्रियों के यहां भी चोरी की वारदात को अंजाम देने से नहीं डर रहे हैं. मुरादाबाद के मूढापांडे में यूपी के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान के फार्म हॉउस से चोरों ने 8 सोलर पैनल चुरा लिए. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए. हैरत की बात यह है कि थाने से कुछ ही दूसरी पर मंत्री जी का फार्म हॉउस है और वहां से चोरी हो गई. अब पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोहरे की वजह से बदमाश वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो गए. पुलिस ने शक के आधार पर एक बदमाश को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान मूल रूप से मुरादाबाद के मूढा पांडे के रहने वाले है, जहां उनकी पुस्तैनी ज़मीन है. जिसकी देखभाल उनके परिवार के लोग और भाई करते हैं. उनके खेत में सिंचाई के लिए 5 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगा था, जिसमें कुल 16 सोलर पैनल थे. शनिवार रात को उनके परिजन खेत से रात को अपने घर चले गए. जब वो सुबह खेत पर आये यो 16 सोलर पैनल में से 8 सोलर पैनल गायब मिले. चोरी गए सोलर पैनल की कीमत 3 लाख के आसपास बताई जा रही है.

अज्ञात चोर रात के समय खेत की रखवाली के लिए लगाई गई तारों को काटकर खेत में घुस गए, जिसके बाद उनके द्वारा चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया.

घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है जबकि एक युवक को शक के आधार पर पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है. चूंकि मामला मंत्री से जुड़ा है, लिहाजा पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

यहां मामले को लेकर सीओ हाइवे राम सागर चौहान का हास्यपद बयान भी सामने आया है. सीओ के अनुसार, कोहरे की वजह से चोर घटना को अंजाम देने में कामयाब हो गए. वहीं, उनका कहना है कि खेत में कोई आता जाता नहीं है, जिसके चलते घटना घटित हो गई.

सबसे खास बात यह है कि जिस खेत से 1 या 2 नहीं बल्कि पूरे 8 सोलर पैनल गायब हो गए. वह खेत मूढा पांडे थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर है. ऐसे में आप खुद अंदाज़ा लगा सकते हैं कि चोरों में पुलिस का कितना खौफ है. हालांकि, अब पुलिस अधिकारी चोरों को जल्द पकड़ने का दावा कर रहे हैं.