close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जलेबी में प्रयोग होने वाले रंग और केमिकल मिलाकर बनाते थे पेट्रोल, गैंग के 9 लोग गिरफ्तार

पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने देर रात नकली पेट्रोल बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया था, जिसमे अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी में पुलिस को लाखों लीटर केमिकल और 10000 लीटर नकली पेट्रोल भी बरामद किया था.

जलेबी में प्रयोग होने वाले रंग और केमिकल मिलाकर बनाते थे पेट्रोल, गैंग के 9 लोग गिरफ्तार
मेरठ पुलिस ने नकली पेट्रोल बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है.

राजीव शर्मा, मेरठ (Meerut): मेरठ (Meerut) पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने देर रात नकली पेट्रोल बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया था, जिसमे अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी में पुलिस को लाखों लीटर केमिकल और 10000 लीटर नकली पेट्रोल भी बरामद किया था. पुलिस ने मौके से एक टैंकर भी बरामद किया है, जो नकली पेट्रोल को गोदाम से पेट्रोल पंप तक लाने ले जाने का कार्य किया करता था. अब इस पूरे मामले में खुलासा होने के बाद आईजी मेरठ (Meerut) ने कार्रवाई करते हुए एक SIT का गठन किया है, जो पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी. वहीं छापेमारी के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर के कुछ पेट्रोल पम्पो पर सील की भी कार्रवाई की है.

जहां एक तरफ पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से उपभोक्ता की जेब पर मार पड़ रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ मिलावट खोर नकली पेट्रोल बनाकर उपभोक्ताओं पर दोहरी मार कर रहे हैं. एक गुप्त सूचना के आधार पर मेरठ (Meerut) के आईजी आलोक कुमार की ओर से मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच टीम तैयार कर नकली पेट्रोल बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने के आदेश दिए इस पूरे मामले में पुलिस ने छापेमारी करते हुए गोपनीय सूचनाओं के आधार पर बीती रात दो ऐसे गोदामों पर छापेमारी की. इस दौरान केमिकल से नकली पेट्रोल बनाए जाने का भंडाफोड़ हुआ. 

लाइव टीवी देखें-:

पुलिस ने जब इनसे नकली पेट्रोल बनाने के तरीकों को जानने का प्रयास किया तो जो खुलासा पकड़े गए अभियुक्तों ने किया तो क्राइम ब्रांच की टीम भी सकते में आ गई. जब उन्हें गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वह किस तरीके से जलेबी में मिलाने वाले रंग को एक केमिकल थिनर में मिलाकर पेट्रोल जैसा दिखने वाला केमिकल तैयार कर लिया करते थे, जिसके बाद उसे पेट्रोल पंपों पर सप्लाई कर दिया जाता था. 

आई जी मेरठ (Meerut) आलोक सिंह ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस के सामने ही केमिकल से नकली पेट्रोल बनाने का तरीका दिखाते हुए नकली पेट्रोल बनाकर भी दिखाया. इस पूरे छापेमारी में पुलिस ने कुल 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में केमिकल भी बरामद किया, जिसकी मात्रा 210000 लीटर बताई गई है. मौके से पुलिस को लगभग 3 किलो वह रंग भी बरामद हुआ, जिसकी सहायता से केमिकल को नकली पेट्रोल में बदल दिया जाता था.