UP:सड़क बने बिना ही निकाल लिए 10 लाख रुपया, अब आरोप प्रत्यारोप का चल रहा दौर, जाने क्या है मामला..
Advertisement

UP:सड़क बने बिना ही निकाल लिए 10 लाख रुपया, अब आरोप प्रत्यारोप का चल रहा दौर, जाने क्या है मामला..

जिला पंचायत अध्यक्ष ने इंजीनियरों व् अन्य कर्मचारियों पर10 लाख रुपया फर्जी सड़क दिखा कर भुगतान किए जाने का आरोप लगाया है. जबकि जिला पंचायत के इंजीनियर ने अध्यक्ष जिला पंचायत पर फर्जी भुगतान न करने पर झूठे आरोप लगाने की बात कही.

फाइल फोटो

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तरप्रदेश के औरैया जिला पंचायत में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है. जिला पंचायत अध्यक्ष ने इंजीनियरों व् अन्य कर्मचारियों पर10 लाख रुपया फर्जी सड़क दिखा कर भुगतान किए जाने का आरोप लगाया है. जबकि जिला पंचायत के इंजीनियर ने अध्यक्ष जिला पंचायत पर फर्जी भुगतान न करने पर झूठे आरोप लगाने की बात कही है. फिलहाल कौन झूठा और कौन सच्चा है यह तो जांच के बाद ही साफ हो पायेगा.

औरैया के जिला पंचायत में एक सड़क को बिना बनाये भुगतान किए जाने का आरोप अध्यक्ष जिला पंचायत दीपू सिंह ने लगाए हैं. अध्यक्ष दीपू सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि सहार ब्लॉक के मधवा पुर इलाके में एक सड़क ग्राम पंचायत की निधि से बनबाई गयी थी लेकिन ई. सुरेंद्र बाबू त्रिपाठी व् अन्य कर्मचारियों ने मिल कर ब्लैक लिस्टिड फर्म साईं शिव इंटरप्राइजेज को 10 लाख का फर्जी भुगतान जिला पंचायत की निधि से कर दिया गया. उन्होंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से भी की लेकिन अभी तक जांच नहीं की गयी है. दीपू सिंह ने इंजीनियरों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. जिसकी शिकायत उन्होंने पंचायती राज विभाग उत्तरप्रदेश से करते हुए निलंबित किये जाने की मांग की है. 

गुणवत्ताविहीन कार्यों के भुगतान का दबाव बनाते है अध्यक्ष--इंजीनियर सुरेंद्र बाबू त्रिपाठी
वहीं जिला पंचायत के अभियंता सुरेंद्र बाबू त्रिपाठी ने दीपू सिंह के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि, अध्यक्ष दीपू सिंह लगातार एक साल से परेशान कर रहे हैं और गलत भुगतान का दबाब बनाते हैं. वह हार्ट के रोगी है उसके बाबजूद फंड के रुपए स्वीकृत नहीं किए गए. इंजीनियरों व् अन्य कर्मचारियों का कहना है कि सभी आरोप गलत हैं, सभी भुगतान सही तरह से जांच कर किये गए हैं. जिस फर्म पर आरोप है उसकी जांच जिलाधिकारी करवा चुकें हैं. सभी कार्य गुणवत्तापरक मिले हैं.

उनका कहना है कि अध्यक्ष दीपू सिंह जो कार्य सही नहीं है उसके भुगतान का दबाब बनाते हैं. भुगतान नहीं करने पर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने खराब कार्य करने वाली फर्मों को नोटिस भी जारी किये हैं. उन्हें जून से वेतन नहीं मिला है वह बीमार हैं और उनके बच्चे भी परेशान हैं अध्यक्ष प्रतिदिन धमकाते है और जान माल की धमकी देते है.

गौरतलब है कि औरैया जिला पंचायत कई महीनों से अखाड़ा बना हुआ है, आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. कुछ दिन पहले अध्यक्ष दीपू सिंह का कमीशन के रुपए मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था और सदस्यों ने फर्जीबाड़े का आरोप लगाया था. इस बार अध्यक्ष ने आरोप लगाए हैं. लेकिन क्या सत्य है यह जांच के बाद ही निकल कर आ पायेगा.

Trending news