गाजियाबाद: मुआवजे की रकम न मिलने से किसान परेशान, आत्मदाह का किया प्रयास
Advertisement

गाजियाबाद: मुआवजे की रकम न मिलने से किसान परेशान, आत्मदाह का किया प्रयास

किसान का आरोप है कि अधिग्रहण को लंबा समय बीतने के बावजूद उसे अभी तक मुआवजे की रकम नहीं मिली है. 

प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद: कर्ज से परेशान एक किसान ने गाजियाबाद जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कुछ अप्रिय होने से रोक दिया. पुलिस ने किसान को हिरासत मे लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है. थाना प्रभारी निरीक्षक कविनगर प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मसूरी थाना क्षेत्र के एकला गांव निवासी किसान जगबीर (40) की जमीन का कुछ समय पहले अधिग्रहण किया गया था. किसान का आरोप है कि अधिग्रहण को लंबा समय बीतने के बावजूद उसे अभी तक मुआवजे की रकम नहीं मिली है.

त्रिपाठी ने कहा, जगबीर ने पूछताछ में बताया कि अधिग्रहण के बाद उसके पास खेती करने को जमीन नहीं बची हैऔर मुआवजे की राशि नहीं मिलने के कारण वह और कोई काम भी नहीं कर पा रहा है. प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. 

केरोसिन उड़ेल कर खुद को लगाई आग, कहा- भूत के कहने पर उठाया यह कदम
आपको बता दें कि कुछ समय पहले गुजरात के वड़ोदरा जिले में एक महिला के आत्महत्या के प्रयास की घटना में 'अज्ञात भूत' के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वड़ोदरा के पाड्रा तालुका के चोकारी गांव में एक विवाहिता ने केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली और आत्महत्या का प्रयास किया. हालांकि उसके परिजनों ने उसे पूरी तरह जल जाने से पहले आग बुझा दी और उसे सरकारी एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने जब विवाहिता से आत्महत्या के प्रयास का कारण पूछा तो मनीषा पधियार ने दावा किया कि उसने 'भूत' के निर्देश पर यह कदम उठाया.

उसने कहा, "भूत के कहने पर उसने केरोसिन तेल शरीर पर उड़ेला और फिर भूत के कहने पर माचिस से आग लगा ली." पुलिस ने अपना कर्तव्य निर्वहन करते हुए मामला दर्ज किया और आरोपी के नाम की जगह 'अज्ञात भूत' दर्ज किया. विवाहिता के ससुराल वालों ने मीडिया को बताया कि उसने उन लोगों को आग लगाने का यही कारण बताया.

Trending news