close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भदोही में सिलेंडर लीकेज से स्कूल वैन में लगी आग, बच्चों को तड़पता छोड़ भागा ड्राइवर

 ड्राइवर धदकती वैन में बच्चों को छोड़कर खुद भाग गया और बच्चे वैन में ही फंसे रहे, जिसके बाद स्थानीय महिलाओं ने बच्चों को अस्पताल से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया.

भदोही में सिलेंडर लीकेज से स्कूल वैन में लगी आग, बच्चों को तड़पता छोड़ भागा ड्राइवर
सुबह बच्चों को स्कूल के लिए लेकर निकली थी वैन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही में शनिवार की सुबह एक स्कूल वैन में सिलेंडर फटने से आग लग गई, जिससे 13 बच्चे वैन के अंदर ही झुलस गए, जिनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया है. मिली खबर के मुताबिक शनिवार की सुबह एक भदोही की कॉन्वेंट स्कूल की एक वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. वैन जब कोतवाली क्षेत्र के लखनो गांव के पास पहुंची की तभी स्कूल वैन में रखे सिलेंडर में धमाका हो गया और वैन में आग लग गई. जिसके बाद ड्राइवर धदकती वैन में बच्चों को छोड़कर खुद भाग गया और बच्चे वैन में ही फंसे रहे, जिसके बाद स्थानीय महिलाओं ने बच्चों को अस्पताल से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान को सलाम, कानून के साथ निभाया इंसानियत का भी फर्ज

बता दें स्कूल वैन को अनधिकृत तरीके से रसोई गैस सिलेंडर से चलाया जा रहा था, जिससे वैन में आग लगी है. वहीं मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं बच्चों को वैन से निकालकने के दौरान गांव की एक महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई है. झुलसे सभी बच्चे 5 से 7 साल की उम्र के हैं, डाक्टर्स के मुताबिक 5 बच्चे 50 फीसदी से ज्यादा झुलसे हैं और अन्य बच्चे भी 25 से 30 फीसदी झुलसे हैं. अक्सर देखा गया है कि जरा से पैसे बचाने के लिए प्राइवेट स्कूल्स बच्चों की सेहत और उनकी सुरक्षा के साथ समझौता करते आई है. भदोही में हुआ हादसा भी स्कूल की लापरवाही उजागर करता है.

वाराणसी में जिस स्कूल वैन से उतरा था मासूम, उसी ने कुचल दिया...

बता दें भदोही की कॉन्वेंट स्कूल एक छोटी सी मारुती वैन में 13 से ज्यादा बच्चों को लाने-लेजाने का काम करा रही थी, वो भी ऐसी मारुती जिसे रसोई गैस सिलेंडर से चलाया जा रहा था. जिसके चलते रसोई गैस लीकेज के बाद वैन में आग लग गई, गनीमत थी की गैस सिलेंडर में विस्फोट नहीं हुआ. निजी स्कूलों को लेकर भदोही जिला प्रशासन की भी भारी लापरवाही सामने आई है. आरटीओ विभाग स्कूल की गाड़ियों की चेकिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करता है, जिले में बड़ी संख्या में निजी स्कूल नियमों की अनदेखी कर गाड़ियों का संचालन कर रहे हैं. इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है की वैन में गैस सिलेंडर मिला है जांच की जा रही है. दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.