खुद को मंत्री जी का प्रतिनिधि बताकर करता था ठगी, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक अशोक कुमार बौद्ध नाम का ये ठग खुद को कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री का प्रतिनिधि बताता था.

खुद को मंत्री जी का प्रतिनिधि बताकर करता था ठगी, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री का प्रतिनिधि बनकर लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बलरामपुर: कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) का प्रतिनिधि बनकर लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ठग का नाम अशोक कुमार बौद्ध बताया गया है.

गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के परसा खजुरिया गांव का रहने वाला अशोक कुमार बौद्ध पुलिस की पकड़ में तब आया जब सदर विधायक पलटूराम ने इसकी शिकायत एसपी से की. दरअसल, अशोक कुमार बौद्ध ने एक फर्जी आमंत्रण पत्र छपवाया था. जिसमें कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री को प्रेषक दर्शाया गया था. आरोप है कि इस आमंत्रण पत्र के सहारे उसने क्षेत्र के तमाम लोगों से अवैध वसूली भी की थी.

अशोक कुमार बौद्ध के गिरफ्तार होने की जानकारी लगते ही दर्जनों लोग थाने पहुंच गए, जिसके बाद पता चला कि अब तक ये ठग कइयों को अपना शिकार बना चुका है. अशोक कुमार बौद्ध दिव्यांग है. आरोप है कि कई दिव्यांगों को लाभ दिलाने के नाम पर अवैध धन की वसूली भी की गई. किसी से नौकरी दिलाने के नाम पर तो किसी को ठेका दिलाने के नाम पर ठगा गया. साथ ही साथ किसी को ट्राई साइकिल और ट्राई बाइक दिलाने के नाम पर भी पैसे लिए गए. अशोक कुमार बौद्ध के खिलाफ दर्जनों लोगों ने गौरा चौराहा थाने पर तहरीर दी है.

पुलिस ने अशोक कुमार बौद्ध के कब्जे से दो लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं. साथ ही दो एयरगन और एक डीबीबीएल गन भी बरामद की है. पुलिस अशोक कुमार के तीन और साथियों की तलाश भी कर रही है. जो आरोपी के साथ मिलकर जालसाजी का काम करते थे.