छेड़खानी से क्षुब्ध युवती ने लगाई फांसी, आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस ने युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए बाध्य करने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

छेड़खानी से क्षुब्ध युवती ने लगाई फांसी, आरोपी युवक गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

बांदा: उत्तर प्रदेश में मनचलों के हौसले बुलंद है. पुलिस की लाख कोशिशो के बाद भी छेड़खानी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है. मामला बांदा का है, जहां जिले के कोतवाली जमालपुर क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी युवक की कथित छेड़खानी से क्षुब्ध होकर एक युवती ने बुधवार (21 नवंबर) को फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए बाध्य करने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

प्रभारी निरीक्षक बालेन्दु गौतम ने गुरुवार (22 नवंबर) को बताया कि 26 वर्षीया युवती अपने घर में अकेली थी. उसी वक्त पड़ोसी युवक सुरेन्द्र शर्मा ने उसके घर में घुस कर कथित रूप से छेड़खानी की और भागने लगा. लेकिन युवती के भाई ने शर्मा को पकड़ लिया और मारपीट करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

उन्होंने बताया कि शर्मा के पकड़े जाने के बाद युवती के घर के बाहर गांववालों की भीड़ जमा हो गई थी. इसी शर्मिंदगी की वजह से युवती ने छत में लगे पंखे की हुक में अपने दुपट्टे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. गौतम ने बताया कि युवती के चाचा की तहरीर पर मामला दर्ज कर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

आपको बता दें कि मेरठ में मनचलों से परेशान होकर आत्मदाह करने वाली छात्रा ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, छात्रा ने मंगलवार (04 सितंबर) को अस्पताल में आखिरी सांस ली. घटना सरधना के गांधीनगर मास्टर कॉलोनी की है. जहां 17 अगस्त को 10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को कस्बे के रहने वाले मनचलों से परेशान होकर आत्मदाह कर लिया था.