युवती ने प्रेमी पर किया तेजाब से हमला, शादी से किया था इनकार

यूपी के सुल्तानपुर से बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है. यहां एक युवती ने अपने बॉयफ्रेंड पर तेजाब से हमला किया.

युवती ने प्रेमी पर किया तेजाब से हमला, शादी से किया था इनकार
प्रतीकात्मक चित्र

सुल्तानपुर : अभी तक आपने लड़कों के द्वारा लड़कियों पर तेजाब के हमले की घटनाएं सुनी होंगीं. लेकिन यूपी के सुल्तानपुर में एक दूसरा मामला सामने आया है. यहां पर पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने प्रेमी पर तेजाब से हमला किया. वजह सिर्फ इतनी थी कि उसने उसके साथ शादी से इनकार कर दिया था. इससे चिढ़कर प्रेमिका ने उसके ऊपर तेजाब उड़ेल दिया. जिसमें उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया. इसके बाद पुलिस ने उस युवती को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना मोतिगरपुर थाने के दोमनपुर में पिछले साल की है, लेकिन इस मामले में गिरफ्तारी अब हुई है. 28 नवम्बर 2017 को ये घटना हुई थी. इसमें गांव के रहने वाले पवन सिंह पर उसकी प्रेमिका ललिता ने तेजाब फेंक दिया था. इसमें आरोपी पीड़ित की प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

कांग्रेस नेता को पार्टी ने नहीं दिया टिकट तो सिंधिया की प्रतिमा के सामने पी लिया जहर

28 नवंबर 2017 की रात मोतीगरपुर थाने के डोमनपुर में पवन सिंह अपने ट्यूबेल पर सो रहा था. उसी समय ललिता ने आकर पवन के ऊपर तेजाब फेक दिया. पवन की चीख सुनकर लोग उसके पास पहुंचे. तेजाब से उसका शरीर बुरी तरह झुलस चुका था. परिजन उसे लेकर सामुदायिक केंद्र ले गए. जहां से उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया गया. यहां पर पवन की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया. इसके बाद उसके परिजन उसे चंडीगढ़ ले गए. लगभग 7 माह के इलाज के बाद पवन वापस अपने घर लौटा.

घटना के तुरंत बाद नहीं की थी रिपोर्ट
इस घटना के तुरंत बाद पवन सिंह के परिजनों ने थाने में तहरीर नही दी थी. पवन की हालत में थोड़ा सुधार हुआ तो परिजनों ने थाने में केस दर्ज कराया. लेकिन आरोपी युवती की गिरफ्तारी हो नहीं रही थी. इसके बाद पवन के परिजन कोर्ट की शरण में पहुंचे. कोर्ट ने युवती की गिरफ्तारी के साथ कुर्की का आदेश दे दिया. जब कुर्की के आदेश हुआ तो ललिता पुलिस की गिरफ्त में आ गई, जिसको मोतिगरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.