मध्यस्थता के जरिए ही निकलेगा अयोध्या विवाद का हल: सलमान खुर्शीद

केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी सरकार के शासन से परेशान हो चुकी है. इसलिए यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के साथ ही कांग्रेस का भी बीजेपी मुक्त भारत का लक्ष्य है. 

मध्यस्थता के जरिए ही निकलेगा अयोध्या विवाद का हल: सलमान खुर्शीद
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की फाइल फोटो.

फर्रुखाबाद: कांग्रेस सरकार में कानून मंत्री और विदेश मंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने बीते दिनों अयोध्या राम मंदिर पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के नाम पर जो फैसला दिया है वह स्वागत योग्य है. उन्होंने कहा कि संवाद के माध्यम से ही हल निकले तो बेहतर होगा. इसके साथ उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सांसद मुकेश राजपूत पर भी हमला किया. 

कांग्रेस के प्रदेश सचिव कौशलेंद्र यादव (लालू) के बढ़पुर स्थित आवास पर पहुंचे सलमान खुर्शीद पत्रकारों से रूब-रू हुए. इस दौरान उन्होंने भगोड़े नीरव मोदी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी का सीना तो 56 इंच का है लेकिन अगर उनके हाथ भी लंबे होते, तो वह नीरव मोदी को पकड़ लेते. केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी सरकार के शासन से परेशान हो चुकी है. इसलिए यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के साथ ही कांग्रेस का भी बीजेपी मुक्त भारत का लक्ष्य है. 

 

इस दौरान सलमान खुर्शीद ने भाजपा सांसद मुकेश राजपूत राजनैतिक बाण चलाए. उन्होंने कहा कि सांसद केवल वाई-पास का शिलान्यास कर रहे हैं. अब लोग उन्हें वाई-पास करने लगे है. वह टिकट की दौड़ से भी वाई-पास है. राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उन्होंने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत ने जो मध्यस्थता पर जो फैसला दिया, वह स्वागत योग्य है, उन्होंने कहा कि संवाद के माध्यम से जो रास्ता निकलेगा वह बेहतर होगा. उसमें भाईचारा और विश्वास होगा.