Aadhaar Card Update: अब सिर्फ सेंटर पर ही नहीं, Post Office में भी बनेंगे आधार कार्ड

आधार कार्ड (Aadhaar Card) बनवाना हो या फिर उसमें संशोधन कराना हो. अक्सर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. पहले ऑनलाइन/ऑफलाइन Appointment लेना होता है. उसके बाद आधार कार्ड सेंटर जाना होता है. लेकिन अब इतनी मेहनत करने की जरूरत नहीं है.

Aadhaar Card Update: अब सिर्फ सेंटर पर ही नहीं, Post Office में भी बनेंगे आधार कार्ड

नीना जैन/सहारनपुर: आधार कार्ड (Aadhaar Card) बनवाना हो या फिर उसमें संशोधन कराना हो. अक्सर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. पहले ऑनलाइन/ऑफलाइन Appointment लेना होता है. उसके बाद आधार कार्ड सेंटर जाना होता है. लेकिन अब इतनी मेहनत करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आप अपने नजदीकी डाक घर (Post Office) जाकर आधार कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं या  फिर उसमें बदलाव करा सकते हैं. 

Aadhaar Card से ऐसे लिंक करें Pan Card, वर्ना 2 महीने बाद लग जाएगा 10000 का जुर्माना

सहारनपुर में शुरू हुआ काम
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में अब डाक घर में भी आधार कार्ड बनवाने और संशोधन करने का कार्य शुरू हो गया है.  डाक विभाग की ओर से स्पेशल ड्राइव से आधार कार्ड बनाया जाएगा. जिसके लिए सप्ताह में शनिवार को विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी. 

Junk Food नहीं है भेल, घटाता है वजन और करता है दिमाग तेज

बनाए गए हैं 23 सेंटर
डाक विभाग के एसएसपीओ नरसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सहारनपुर जनपद में 23 सेंटर बनाए गए हैं.  डाकघर में शनिवार को विशेष रूप से आधार कार्ड की परेशानी को दूर किया जाएगा. डाकघरों में लिमिट के तहत ही लोगों के आधार कार्ड बनाए जाते हैं, लेकिन अब डाक विभाग लोगों की दिक्कतों का भी निस्तारण करने जा रहा है. 

रोड पर मारी पिच्च्च्च्चकारी जेब पर पड़ेगी भारी, यूपी की सड़कों पर अब कायदे में ही फायदे हैं...

इसके अलावा ऑनलाइन भी कर सकते हैं बदलाव
दरअसल, अगर आपके यहां आधार कार्ड के लिए डाक घर की सुविधा नहीं है, तो ऑनलाइन आप आवेदन कर सकते हैं. वहीं, कई प्रकार की गलतियों का सुधार भी ऑनलाइन किया जाता है. हालांकि, कई मामलों के लिए आपको कार्ड सेंटर जाना अनिवार्य है. आधार कार्ड बनवाते वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि कई मामलों में आप बार-बार गलतियों का सुधार नहीं करवा सकते हैं. ऐसे में गलतियां करने से बचते रहें. 

WATCH LIVE TV