Aaj ka Rashifal: वृश्चिक जीवनसाथी का रखें ध्यान, मकर को इस चीज के लिए मिलेगी सराहना
Advertisement

Aaj ka Rashifal: वृश्चिक जीवनसाथी का रखें ध्यान, मकर को इस चीज के लिए मिलेगी सराहना

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किए गए फिजूलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. 

Aaj ka Rashifal: वृश्चिक जीवनसाथी का रखें ध्यान, मकर को इस चीज के लिए मिलेगी सराहना

मेष राशि
अपने दिन की शुरुआत व्यायाम से करें. यही समय है जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं. इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा. दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे. काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव ना लें और आराम करें. आज टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देखने में आप इतना व्यस्त हो सकते हैं कि आप जरूरी कामों को करना भी भूल जाएंगे. मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ से ज्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा. आज कोई उलझन आपको दिनभर तंग कर सकती है. इस उलझन को दूर करने के लिए आपको अपने घर वालों से बात करनी चाहिए.
भाग्यांक: 7

ये भी देखें: भक्तों के सामने मेले में परोसा जा रहा अश्लील डांस, महिलाओं ने बताया संस्कृति पर हमला​

वृष राशि
शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होंगी. अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं. हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें. विवाद को ज्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें. रोमांस को झटका लगेगा और आपके कीमती गिफ्ट भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं. अपने काम के प्रति आज आपका फोकस गजब का होगा. आपके काम को देखकर आज बॉस आपसे खुश हो सकता है.
भाग्यांक: 7

मिथुन राशि
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें. पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सकें और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करें. आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है, कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.
भाग्यांक: 5

कर्क राशि
आपका आकर्षक व्यवहार दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. आज कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. पैसा, प्यार और परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी. आज आप बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करेंगे, जिससे आपके बच्चे सारे दिन आपसे चिपके रहेंगे.
भाग्यांक: 8

ये भी पढ़ें: तुरंत करा लें आधार कार्ड को मोबाइल से लिंक, 16 जनवरी से पड़ने वाली है जरूरत​

सिंह राशि
अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा. जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी. परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है. खाली वक्त आज व्यर्थ की बहसों में खराब हो सकता है, जिससे दिन के अंत में आपको खिन्नता होगी. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है. आज आपका मन धार्मिक कार्यों में रमेगा, जिससे आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा.
भाग्यांक: 7

कन्या राशि
शारीरिक बीमारी के सही होने की काफी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप जल्द ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें. मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों से दूर रहें. रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा. संभव है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. यह शादीशुदा जीवन के सबसे खास दिनों में से एक है. आप प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे. ऑफिस में आज बहुत ज्यादा काम होने की वजह से आपको आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है.
भाग्यांक: 5

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर अविश्वास से आहत हैं देश के डॉक्टर और वैज्ञानिक, पत्र लिख कहा- हमें बदनाम न करें​

तुला राशि
ध्यान से सुकून मिलेगा. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा. कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से गौर करें. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. नए प्रेम-संबंधों के बनने की ठोस संभावना है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आपको ज्यादा खास वक्त देने वाला है. आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी मूवी देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है.
भाग्यांक: 7

वृश्चिक राशि
जीवनसाथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की जरूरत है. आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी. अगर आपको लगता है कि आपका लवमेट आपकी बातों को समझ नहीं पाता है तो आज उनके साथ वक्त बिताएं और अपनी बातों को स्पष्टता के साथ उनके सामने रखें. संभव है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है.
भाग्यांक: 9

ये भी पढ़ें: केवड़िया एक्सप्रेस: जिसने देश को जोड़ा, उसके व्यक्तित्व से लोगों को जोड़ेगी ये ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी​

धनु राशि
आप में आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा. यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अबतक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसे लौटा सकता है. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर के लोगों को प्रभावित करेगा. रोमांस के लिए अच्छा दिन है. जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी. यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है.
भाग्यांक: 6

मकर राशि
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं. आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं. हालांकि आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है, स्थिति जल्द ही सुधरेगी. विवाह योग्य युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है. आज कोई पौधा लगाएं. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरूरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ. प्यार के रिश्ते को मजबूती देने के लिए आज आप अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं.
भाग्यांक: 6

कुंभ राशि
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किए गए फिजूलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. घरेलू मामलों और काफी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है. आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है. आज समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस में किसी काम के अचानक आ जाने के कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाएंगे. जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुंदर लगेगा.
भाग्यांक: 4

ये भी पढ़ें: अजब-गजब आंदोलन: पुलिस ने सड़क से हटाया, तो चढ़ गए टावर पर, 24 घंटे से नहीं उतरे​

मीन राशि
मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेल-जोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे. रात के समय आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है. जिस पर आप विश्वास करते हैं, संभव है वह आपको पूरा सच ना बता रहा हो. आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. कोई अच्छी खबर या जीवनसाथी से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी.
भाग्यांक: 1

WATCH LIVE TV

Trending news