जनता से छलावा BJP-कांग्रेस का एजेंडा, साढ़े 4 साल बाद BJP को याद आ रहे कांग्रेस के भ्रष्टाचार: आप प्रभारी
Advertisement

जनता से छलावा BJP-कांग्रेस का एजेंडा, साढ़े 4 साल बाद BJP को याद आ रहे कांग्रेस के भ्रष्टाचार: आप प्रभारी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बीजेपी अध्यक्ष के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने आगामी चुनावों में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर 2022 की चुनावी रणनीति की बात कही है.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (फाइल फोटो).

देहरादून: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बीजेपी अध्यक्ष के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने आगामी चुनावों में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर 2022 की चुनावी रणनीति की बात कही है. आप प्रभारी ने कहा,आम आदमी पार्टी शुरू से कहती आई ये दोनों दल आपस में मिले हैं बीजेपी कहती कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया,कांग्रेस कहती बीजेपी ने भ्रष्टाचार किया लेकिन जब इनकी सरकारें आती तो कोई कार्यवाही नहीं करता बल्कि भ्रष्टाचारियों को अपने दलों में संरक्षण देते हैं.

ये दोनों ही दल जनता को पिछले 20 सालों से छल रहे हैं. दोनों दलों में कई घोटाले पिछले 20 सालों में आए सरकारें बदलती रही लेकिन आज तक कोई भ्रष्टाचारी जेल नहीं गया. अब चुनाव नजदीक हैं तो बीजेपी फिर कांग्रेस के पिछली सरकार में भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने की बात कह रही है लेकिन सवाल यह उठता है पिछले साढे 4 सालों में बीजेपी ने उन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

जिनके भ्रष्टाचार को लेकर वह जनता के बीच जाने की बात कह रही है. क्यों नहीं बीजेपी ने कांग्रेस के भ्रष्टाचारियों को साढ़े 4 साल में जेल भेजा. उन्होंने कहा यह इनकी सोची समझी चाल है राजनीतिक एजेंडा है जिसमें पूरी तरह से जनता को बरगलाने का काम इनके द्वारा किया जाएगा.

प्रभारी ने आगे कहा कि, बीजेपी कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी कहती है ,लेकिन कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी ने ही सर आखों पर बिठाने का काम किया और उनकी कैबिनेट में आधे मंत्री कांग्रेसी ही हैं ,जो कांग्रेस छोडकर बीजेपी में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि, अब कहना मुश्किल है कि, बीजेपी सिर्फ बीजेपी है या फिर कांग्रेस है.

आप प्रभारी ने कहा कि, बीजेपी को अपने गिरेबान में भी झांकना चाहिए. हरिद्वार कुंभ का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि, कोरोना एंटिजन टेस्टिंग के नाम पर कुंभ में करोडों रुपयों का घोटाला हुआ और लाखों लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया गया. लेकिन बीजेपी ने अपने पूर्व मुख्यमंत्री का नाम आता देख अपना पल्ला झाड़ लिया. 

उन्होंने केदारनाथ आपदा का हवाला देते हुए कहा कि ,2013 में आपदा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को अपनी कुर्सी गंवानी पडी और बीजेपी ने ही इस मुददे पर हंगामा मचाया था ,लेकिन बीजेपी में शामिल होते ही ना सिर्फ विजय बहुगुणा के पाप धुल गए ,बल्कि उनके बेटे को भी बीजेपी पार्टी ने विधायक बनाकर विधानसभा पहुंचा दिया.

उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने लोकतंत्र को एक मजाक बनाकर रख दिया है. इनके पास ऐसी वॉशिंग मशीन है, जो भ्रष्टाचारियों को उस मशीन में डालते ही वो नेता पाक साफ हो जाते हैं ,जबकि अन्य पार्टी में जाने वाले या अन्य पार्टी के लगभग सभी नेता बीजेपी की नजर में दोषी या भ्रष्टाचारी हैं. उन्होंने कहा कि, ये दोनों ही पार्टियां बीजेपी कांग्रेस भीरतखाने एक हैं और अब जनता इनके झांसे में नहीं फंसने वाली. आगामी चुनाव में प्रदेश ही जनता ही बीजेपी को सबक सिखाएगी और सत्ता के घमंड में चूर बीजेपी को अर्श से फर्श पर ले आएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news