AAP का BJP से सवाल, 'संघ की शाखाओं पर कब रोक लगाएगी योगी सरकार'
Advertisement

AAP का BJP से सवाल, 'संघ की शाखाओं पर कब रोक लगाएगी योगी सरकार'

आप के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रीमद् भागवत कथा व नमाज पढ़ने जैसे धार्मिक कार्यक्रम को सार्वजनिक जगहों पर किए जाने पर रोक लगा रही है, जबकि पूजा, प्रार्थना, इबादत हमें मानवीय संवेदनाओं और आपसी सौहार्द का पाठ सिखाती है.

आप के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह की फाइल फोटो.

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) ने सार्वजनिक स्थलों पर श्रीमद् भागवत कथा और नमाज पढ़ने जैसे धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाने पर सवाल खड़ा किया है और योगी सरकार से पूछा है कि सरकार पार्को व सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा लगाने पर प्रतिबंध कब लगाएगी.

आप के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रीमद् भागवत कथा व नमाज पढ़ने जैसे धार्मिक कार्यक्रम को सार्वजनिक जगहों पर किए जाने पर रोक लगा रही है, जबकि पूजा, प्रार्थना, इबादत हमें मानवीय संवेदनाओं और आपसी सौहार्द का पाठ सिखाती है. वह हिंसा के रास्ते पर नहीं ले जाती. 

ये भी पढ़ें: नोएडा में खुले में नहीं पढ़ी जा सकेगी नमाज, पुलिस ने कंपनियों को भेजा नोटिस

सभाजीत ने कहा कि प्रशासन ने नोएडा के एक पार्क में नमाज के बाद अब ग्रेटर नोएडा में जिला प्रशाशन ने श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन को भी रोक दी है. उन्होंने योगी सरकार के इस फैसले को लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला व तानाशाही पूर्ण करार दिया. 

उन्होंने कहा कि यदि सरकार सार्वजनिक स्थलों पर होने वाले आयोजनों के प्रति कोई नियम लाना चाहती है तो वह नियम सभी धर्मों और संस्थाओं पर समान रूप से लागू होना चाहिए और सबसे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पार्कों में लगने वाली शाखाओं पर भी तत्काल प्रतिबंध लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: बिना मंजूरी हो रही थी भागवत कथा, नोएडा अथॉरिटी ने ध्वस्त किए पंडाल तो महिलाएं बैठी धरने पर

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सत्ता के लिए भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ाती है. सत्ता मिलने पर धार्मिक आयोजन पर रोक लगाती है, जो पूरी तरह से गलत है. पार्टी इसका हर स्तर पर विरोध करेगी. 

Trending news