रामपुर में अब्दुल्ला आजम गिरफ्तार, बोले- 'सरकार जौहर यूनिवर्सिटी को बर्बाद करना चाहती है'

गुरुवार को सपा कार्यकर्ता आजम खान के घर पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपाई नजर आने लगे थे. 

रामपुर में अब्दुल्ला आजम गिरफ्तार, बोले- 'सरकार जौहर यूनिवर्सिटी को बर्बाद करना चाहती है'
रामपुर से हुए गिरफ्तार. फोटो ANI

रामपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से गिरफ्तार कर लिए गए. अब्‍दुल्‍लाह आजम ने कहा कि सरकार जौहर यूनिवर्सिटी को बर्बाद करना चाहती है. गुरुवार को सपा कार्यकर्ता आजम खान के घर पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपाई नजर आने लगे थे. 

सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और कार्यकर्ताओं से सड़कों से हट जाने का अनुरोध किया. लेकिन कोई भी अपनी जगह से हटने को तैयार नहीं हुआ. इसके बाद अपर जिलाधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता और अभी अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह भी पहुंच गए. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की घोषणा की तो अब्दुल्ला आजम तमाम नेताओं के साथ घर से बाहर निकल आए और जुलूस निकालने लगे. पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और जुलूस निकालते हुए जिला जेल के पास तक पहुंच गए. यहां सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए.

 

पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारे लगाए. करीब 15 मिनट तक हंगामा होता रहा. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया. अब्दुल्ला आजम से अपर पुलिस अधीक्षक ने गंज कोतवाल की गाड़ी में बैठने के लिए कहा, लेकिन वह उसे बैठने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने कहा कि जब हमारे कार्यकर्ता ट्रक और बस से ले जाए जा रहे हैं तो मैं भी ट्रक में ही बैठकर जाऊंगा. इस पर अधिकारियों ने उन्हें भी ट्रक में बैठने दिया. तमाम कार्यकर्ता इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए रवाना हो गए.