मां ने पहले स्वीकारा, मैंने बेटे की हत्या की, बाद में पलटी-'मैं निर्दोष हूं पुलिस फंसा रही'
X

मां ने पहले स्वीकारा, मैंने बेटे की हत्या की, बाद में पलटी-'मैं निर्दोष हूं पुलिस फंसा रही'

मीरा ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले में बिल्कुल निर्दोष हैं और पुलिस उन्हें फंसा रही है. अभिजीत ने खुद फांसी लगायी थी. उन्होंने उसकी हत्या नहीं की. बहरहाल, पुलिस के मुताबिक मीरा ने खुद अपने बेटे की हत्या की बात स्वीकार की है.

मां ने पहले स्वीकारा, मैंने बेटे की हत्या की, बाद में पलटी-'मैं निर्दोष हूं पुलिस फंसा रही'

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में सोमवार को मृतक की मां को गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव (22) की हत्या के मामले में उसकी मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि मीरा ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले में बिल्कुल निर्दोष हैं और पुलिस उन्हें फंसा रही है. अभिजीत ने खुद फांसी लगायी थी. उन्होंने उसकी हत्या नहीं की. बहरहाल, पुलिस के मुताबिक मीरा ने खुद अपने बेटे की हत्या की बात स्वीकार की है.

मालूम हो कि अभिजीत का शव रविवार को हजरतगंज क्षेत्र स्थित दारुलशफा में विधान परिषद सभापति रमेश यादव के सरकारी आवास में मिला था. परिजन ने उसकी मौत का कारण सीने में दर्द के होना बताया था. उसके बाद उन्होंने शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की थी. हालांकि मामला बढ़ने पर पुलिस ने शव यात्रा रुकवाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा था. अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार के मुताबिक मृतक के गले पर निशान नजर आ रहे थे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव (22) का शव राजधानी हजरतगंज क्षेत्र स्थित दारुलशफा में यादव के सरकारी आवास में मिला. परिजन ने उनकी मृत्यु की खबर दी थी. लखनऊ पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह कुदरती मौत नहीं लग रही है. हालांकि मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकता है. उन्होंने बताया कि शव के गले पर निशान नजर आ रहे हैं लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना भी प्रकट की.

Trending news