राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर आचार्य सत्येंद्र दास और इकबाल अंसारी ने पूछा क्यों हो रहा विलंब?
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर आचार्य सत्येंद्र दास और इकबाल अंसारी ने पूछा क्यों हो रहा विलंब?

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी और बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने सरकार से जल्द ट्रस्ट गठित करने की मांग की है.

राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर आचार्य सत्येंद्र दास और इकबाल अंसारी ने पूछा क्यों हो रहा विलंब?

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: मंदिर निर्माण को लिए गठित होने वाले राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर सरकार पर दबाव बनाना शुरू हो गया है. कोर्ट की ओर से ट्रस्ट को लेकर दी गई 9 फरवरी की डेडलाइन पास है, ऐसे में राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी और बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने सरकार से जल्द ट्रस्ट गठित करने की मांग की है.

आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन करे. जिससे टेंट में रह रहे भगवान राम जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर में विराजमान हो सकें. आचार्य सत्येंद्र दास ने सरकार से पूछा कि राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा में विलंब क्यों हो रहा है?
वहीं, रामानंद संप्रदाय की पहली महिला महंत डॉ ममता शास्त्री ने कहा कि अयोध्या के संत चाहते हैं कि जल्द राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा कर दी जाए, जिससे राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो सके.

कब तक टेंट में रहेंगे रामलला?

बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने ट्रस्ट गठन में हो रही देरी पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुना दिया है, तो केंद्र सरकार राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट में देरी क्यों कर रही है?. उन्होंने पूछा कि रामलला कब तक टेंट में रहेंगे. मोदी सरकार जल्द से जल्द ट्रस्ट का गठन करे, साथ ही मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन दे. जिससे वहां पर मस्जिद के साथ-साथ एक स्कूल और महिलाओं के लिए बेहतर अस्पताल का निर्माण किया जा सके. इकबाल अंसारी ने बताया कि मुस्लिम समाज के लोग पूछते हैं कि अयोध्या में सरकार मस्जिद के लिए जमीन कब देगी.

गौरतलब है कि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने अभी तक मस्जिद के लिए भूमि को चिन्हित नहीं किया है और ना ही बाबरी मस्जिद पक्षकारों से जमीन को लेकर चर्चा की गई है. इकबाल अंसारी चाहते हैं कि सरकार राम मंदिर ट्रस्ट के साथ मस्जिद की भूमि भी मुस्लिमों को दे और अयोध्या के विकास के लिए राम मंदिर निर्माण को जल्द से जल्द शुरू करे.

दिवंगत कारसेवकों की याद में बनेगा विजय स्तंभ: विहिप

वहीं, विहिप कारसेवकों की याद में विजय स्तंभ बनाने की बात कह चुका है. विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि 1528 से लेकर 1992 तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष में जान गंवाने वालों को धर्म योद्धा मानते हुए रामलला के ठीक सामने विजय स्तंभ बनाया जाएगा. साथ ही देश और दुनिया में राम भक्तों को अमर करने के लिए इस स्तंभ की महिमा को भी बताया जाएगा. यही नहीं जान गंवाने वाले राम भक्तों को धर्म योद्धा की संज्ञा दी जाएगी.

Trending news