महिला सिपाही से एकतरफा करता था प्यार, शादी का प्रस्ताव ठुकराया तो फेंका तेजाब

पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है.

महिला सिपाही से एकतरफा करता था प्यार, शादी का प्रस्ताव ठुकराया तो फेंका तेजाब
प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से महिला सुरक्षा की पोल सबके सामने आ गई है. ताजा मामला मथुरा का है. जहां, महिला कांस्टेबल पर तेजाब डालने का मामला सामने आया है. मथुरा जनपद में गुरुवार सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर तैनात महिला सिपाही के घर से निकलते ही चार युवकों ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया.  हादसे में गंभीर रूप से घायल सिपाही को इलाज के लिए आगरा ले जाया गया है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना सदर थाना क्षेत्र के दामोदरपुरा गांव के निकट बसी कालोनी की है. उत्तर प्रदेश पुलिस की महिला सिपाही श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर तैनात है.  वह सुबह साढ़े चार बजे पर ड्यूटी पर जाने के लिए निकली ही थी, कि तभी कार सवार चार युवकों ने उस पर तेजाब फेंक दिया.

महिला सिपाही की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने उसे स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया. सिपाही को 45 प्रतिशत जलने की स्थिति में आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि हमलावर युवकों की पहचान संजय और सोनू सिंह के रूप में हुई है. आरोपी संजय सिंह महिला कांस्टेबल से शादी करना चाहता था. लेकिन दोनों की अलग जाति के होने की वजह से परिजन तैयार नहीं थे.

जिससे आरोपी गुस्से में था. उसने अपने साथी सोनू के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है. सिपाही ने दोनों की पहचान कर ली है. पुलिस की विशेष टीमें दोनों की तलाश में जुटी हैं.